सर्दियों में अपनाये ये तरीके,खिली-खिली रहेगी आपकी त्वचा

सर्दियों में अपनाये ये तरीके,खिली-खिली रहेगी आपकी त्वचा

सर्दियों में अपनाये ये तरीके,खिली-खिली रहेगी आपकी त्वचा

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 05/11/19 01:58:01pm


सर्दियों के मौसम में स्किन का ड्राई होना और ड्राईनेस के कारण त्वचा में खिचाव और दरारें पडऩे जैसी समस्या बहुत कॉमन है। ऐसे में सर्दी में भी आपकी त्वचा बिल्कुल निखरी और जवान रहे, इसके लिए आपको खास ख्याल रखना होगा। सिर्फ गुनगुने पानी से नहाने और मॉश्चराइजर लगाने से ही स्किन केयर नहीं होती, उसके लिए सही खान-पान के साथ सही प्रॉडक्ट का भी इस्तेमाल करना होता है।

इसे भी पढ़ें- गोरिल्ला ने शख्श को किया ऐसा इशारा, वीडियो हुई वायरल 

सर्दी के मौसम में चलने वाली शुष्क हवा सबसे पहले त्वचा की नमी को नष्ट करती है। इस मौसम में चेहरे पर ही नहीं, बल्कि पूरे शरीर पर ही किसी अच्छे बॉडी लोशन या मॉश्चराइजर का प्रयोग करना चाहिए। 

सर्दियां आते ही लोग गरम पानी से नहाने लगते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि पानी ज्यादा गर्म न हो। अधिक गर्म पानी से नहाने पर स्किन ज्यादा ड्राइ हो जाती है। ठंड में साबुन का प्रयोग बिल्कुल बंद कर दें और गर्मी में प्रयोग होनेवाले स्क्रब भी न लगाएं। 

इसे भी पढ़ें- एक भारत श्रेष्ठ भारत का प्रतिबिंब है स्टेच्यु ऑफ यूनिटी
अंडे का प्रयोग एक अच्छा फेस मास्क के रूप में हो सकता है। अंडे में प्रोटीन और वसा दोनों की मात्रा होती है, इसलिए चेहरे पर फेसमास्क की तरह प्रयोग करने से त्वचा में नमी और ग्लो दोनों ही रहता है। अंडे को शहद में मिलाकर भी फेसमास्क के तौर पर प्रयोग किया जा सकता है।

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top