बाराबंकी: लोक निर्माण विभाग उड़ा रहा यातायात सुरक्षा की धज्जियां

बाराबंकी: लोक निर्माण विभाग उड़ा रहा यातायात सुरक्षा की धज्जियां

बाराबंकी: लोक निर्माण विभाग उड़ा रहा यातायात सुरक्षा की धज्जियां

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 05/11/19 08:02:40pm


बाराबंकी। एक ओर शासन स्तर से यातायात सुरक्षा की दृष्टि से यातायात माह यातायात पखवारा जैसे अनेकों कार्यक्रम चलाकर के लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता उत्पन्न की जा रही है वहीं दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग ही शासन की मंशा पर पानी फेरता हुआ नजर आ रहा है ।

इसे भी पढ़ें- अब बिना भाग-दौड़ किए मिनटों में बन जायेगा आपका पैन कार्ड, जानें प्रोसेस 

बताते चलें कि विगत वर्ष लोक निर्माण विभाग द्वारा रामनगर टिकैत नगर रोड को चौड़ा व ऊचा करने के  उद्देश्य से  सड़क की खुदाई करके चौड़ाई बढ़ाने के साथ ही साथ सड़क के स्तर को ऊंचा कर दिया गया । सड़क की दोनों पटरियों की भराई न किए जाने के चलते सड़क का स्तर पटरी से करीब 6 से 7 इंच तक ऊंचा हो गया है जिसका आलम यह है कि भारी वाहनों के पास होने पर  मोटरसाइकिल व अन्य चौपहिया वाहन नीचे की ओर उतारने की हिम्मत नहीं जुटा पाते है यदि  नीचे किसी तरह से उतरने की हिम्मत करता भी है तो तुरंत पलटने  का खतरा पैदा हो जाता है वही बाइक सवार  नीचे उतरने के बाद रोड पर चढाते समय  पटरियों पर चलने वाले अन्य राही उसकी जद में आने से बुरी तरह से चोटहिल हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें- कंटेनर में छुपी बैठी मिली बगदादी की बड़ी बहन रासमिया !

अब सवाल यह उठता है कि सरकार द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से  यातायात पखवारा यातायात माह जैसे अनेक कार्यक्रम चलाकर के लोगों में जागरूकता उत्पन्न की जाती है तो फिर लोक निर्माण विभाग उदासीन क्यो बना हुआ है ? जो सड़क के किनारे  पटरियों की भराई का कार्य नहीं किया गया है जिससे आए दिन लोग इसी में उलझ करके दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

Recent Comments

Leave a comment

Top