Homeदेश विदेशईरान को लेकर भारत ने जारी की ये एडवाइजरी

ईरान को लेकर भारत ने जारी की ये एडवाइजरी

भारतीय विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों के लिए ईरान को लेकर ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.

इसमें भारत सरकार की तरफ से कहा गया है, “हम इस इलाक़े में सुरक्षा की स्थिति पर क़रीब से नज़र रख रहे हैं.”एडवाइजरी में कहा गया है, “भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वो ईरान में गैर-ज़रूरी यात्रा करने से बचें. जो अभी ईरान में हैं, उनसे अनुरोध किया जाता है कि सतर्क रहें और तेहरान में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें.”

विदेश मंत्रालय ने पश्चिम एशिया को लेकर भी एडवाइजरी जारी की है.इसमें लिखा है कि भारत सरकार पश्चिम एशिया में सुरक्षा की स्थिति को लेकर चिंतित है.इसमें नागरिकों की सुरक्षा के लिए संयम बरतने की अपील की गई है. साथ ही सभी मुद्दों को बातचीत और कूटनीति के माध्यम से हल करने का आह्वान किया गया है.

इससे एक दिन पहले मंगलवार को इसराइल में भारतीय दूतावास ने भी भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की थी.एडवाइजरी में इसराइल में रह रहे भारतीयों को सतर्क रहने और सुरक्षा से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया था.मंगलवार को ईरान ने इसराइल पर करीब 200 मिसाइल से हमला किया था, जिसके बाद ये एडवाइजरी जारी की गई.

RELATED ARTICLES

Most Popular