Homeदेश विदेशलोकसभा स्पीकर चुनाव से पहले क्या बोले NDA के सांसद

लोकसभा स्पीकर चुनाव से पहले क्या बोले NDA के सांसद

लोकसभा में स्पीकर पद के चुनाव से पहले तमाम सांसद संसद भवन पहुंच रहे हैं. वोटिंग से पहले NDA के सांसदों ने मीडिया से बातचीत की.

हिमाचल के मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने कहा, ”मेरा वही स्टैंड है जो पार्टी का है. हम बहुत उत्साहित हैं. मेरे लिए ये पहली बार है, इसलिए मैं उत्साहित हूं. हम जीतेंगे क्योंकि हमारी पार्टी सत्ता में है.”

हाजीपुर से एलजेपी (रामविलास) के सांसद और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, ”लोकसभा का स्पीकर किसी एक पार्टी का नहीं होता है. वो पूरे सदन का होता है. ये एक परंपरा रही है कि स्पीकर सर्वसम्मति से चुना जाए…लेकिन विपक्ष की ज़िद के कारण ये स्थिति पैदा हुई है…उनके पास संख्याबल भी नहीं है.”

अपना दल (सोनेलाल) की अनुप्रिया पटेल ने कहा, ”विपक्ष ने अपना उम्मीदवार उतारा है लेकिन एनडीए के कैंडिडेट ओम बिड़ला जी हैं और आश्वस्त हैं कि वो जीतेंगे. हमारे पास संख्या है, ये चुनाव तो बस दिखाने के लिए है.”

बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, ”ये अच्छा होता कि अगर चुनाव सर्वसम्मति से होते क्योंकि स्पीकर सबके होते हैं…लेकिन ये दुखद है कि विपक्ष ने इसे ऐसा बना दिया है…के. सुरेश अनुभवी नेता है, विपक्ष ने उन्हें क्यों नहीं विपक्ष का नेता बनाया?”

RELATED ARTICLES

Most Popular