Homeटेक न्यूज़WhatsApp पर जल्द आ रहा फीचर , फोटो एडिट करके देगा मेटा...

WhatsApp पर जल्द आ रहा फीचर , फोटो एडिट करके देगा मेटा एआई

मेटा अपने सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एआई से लेस कर रहा है, जिसमें इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप शामिल है. इसी कड़ी में मेटा व्हाट्सएप में एक नए अपडेट पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर्स को भेजी गई फोटो का जवाब एआई देगा. इसके अलावा अगर अपडेट सफल रहता है तो एआई फोटो को एडिट भी करेगा.

WABetainfo के मुताबिक व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.24.14.20 में देखा गया था, जल्द ही इसके स्टेबल बिल्ड में शामिल किए जाने की भी संभावना जताई जा रही है.

कैसे काम करेगा नया फीचर?

WABetainfo की रिपोर्ट्स की माने तो व्हाट्सएप एक नए चैट बटन का टेस्ट कर रहा है. इस बटन के इस्तेमाल से यूजर्स अपनी फोटो सीधे मेटा एआई से शेयर कर सकेंगे. इतना ही नहीं आप चेटबॉट से किसी भी ऑब्जेक्ट के बारे में जानकारी ले सकते हैं. इसके अलावा टेक्स्ट या प्रॉम्प्ट की मदद से आप चेटबॉट को फोटो में बदलाव करने के लिए भी कह सकेंगे.

WABetainfo ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसके मुताबिक यूजर्स का अपनी फोटो पर पूरा कंट्रोल रहेगा. इसके अलावा जब वो जाहे तब उसे डिलिट भी कर सकते हैं.

ऑप्शनल होगी नई सर्विस

व्हाट्सएप पर लाई जा रही नई सर्विस ऑप्शनल होने वाली है. इसका यूज करने से पहले यूजर को इसे एक्सेप्ट करना होगा. WABetainfo इससे पहले भी व्हाट्सएप के नए अपडेट को लेकर जानकारी दे चुका है, जिसमें बताया गया था कि व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को मेटा एआई के साथ अपनी फोटो शेयर करके खुद की एआई जनरेटेड पिक्चर हासिल कर सकते हैं.

खुद की एआई जनरेटेड पिक्चर हासिल करने के लिए सबसे पहले आपको एआई चैटबॉट में  ‘इमेजिन मी’ प्रॉम्प्ट लिखना होगा. उसके बाद फोटो का एक सेट भेजना होगा, जिसके बाद एआई उन फोटो का विश्लेषण करके यह सुनिश्चित करेगा कि बनाई गई  पिक्चर यूजर से मिलती है कि नहीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular