Homeनई दिल्लीस्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित बदसलूकी के मामले पर आम आदमी...

स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित बदसलूकी के मामले पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई कथित बदसलूकी के मामले पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने सामने हैं.

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह गुरुवार को लखनऊ में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी के नेताओं से स्वाति मालीवाल के मामले पर सवाल किए गए.इस पर संजय सिंह ने कहा, ”बीजेपी को स्वाति मालीवाल के मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

”मणिपुर के अंदर कारगिल के योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया, सैकड़ों महिलाओं पर अत्याचार हुआ, पर पीएम मोदी चुप रहे.”

”हज़ारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने बलात्कार किया. पीएम मोदी कहते हैं ये (प्रज्वल रेवन्ना) भारत को मज़बूती देगा इसे ही वोट दें. उसे भगा दिया जाता है.”

संजय सिंह ने कहा, ”महिला पहलवान जब जंतर मंतर पर न्याय मांगने के लिए लड़ रही थीं, तो यही स्वाति मालीवाल उनके समर्थन में गई थीं, तो पुलिस ने उन्हें घसीटकर मारा था.””पार्टी ने अपना रुख़ साफ कर दिया है. जो विषय उठाए गए हैं बीजेपी को उन पर जवाब देना चाहिए.”

बीजेपी ने क्या आरोप लगाए

आम आदमी पार्टी के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है.बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, ”महिला सम्मान के मुद्दे पर बीजेपी हमेशा बात करती है और महिला सशक्तीकरण पर काम करती है.”

”आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ जिस तरह व्यवहार हुआ. संजय सिंह ने ख़ुद माना कि स्वाति मालीवाल के साथ निदंनीय घटना हुई.”

गौरव भाटिया ने कहा, ”इस घटना को तीन दिन हो गए हैं. सबसे उम्मीद लगाई अरविंद केजरीवाल नारी सम्मान के साथ समझौता नहीं करेंगे. विभव कुमार पर कार्रवाई करेंगे.”

”लेकिन आज जो सामने आया वो बहुत चौंकाने वाला था. अरविंद केजरीवाल को कोई पछतावा नहीं था. विभव कुमार पर आरोप लगे हैं और वो अरविंद केजरीवाल के साथ घूम रहे हैं.”

आप नेता संजय सिंह ने दो दिन पहले दावा किया था कि स्वाति मालीवाल से बदतमीज़ी की घटना को लेकर विभव कुमार पर कार्रवाई की जाएगी.

महिला आयोग ने लिया स्वतः संज्ञान

राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वाति मालीवाल के मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को नोटिस जारी किया है.राष्ट्रीय महिला आयोग ने विभव कुमार को शुक्रवार 17 मई को सुबह 11 बजे कमीशन के सामने पेश होने के लिए कहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular