Homeनई दिल्लीदिल्ली में चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल आमने-सामने

दिल्ली में चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल आमने-सामने

दिल्ली में वोटिंग से पहले शुक्रवार की रात उपराज्यपाल वीके सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं के बीच जमकर ज़ुबानी जंग छिड़ी रही.

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर शनिवार को लोकसभा की सात सीटों के लिए होने जा रहे मतदान की तैयारियों को लेकर सवाल उठाए.

रात 9 बजकर 47 मिनट पर आम आदमी पार्टी की सरकार में मंत्री आतिशी ने एक्स पर दावा किया, “ऐसी जानकारी मिली है कि आज दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिए हैं कि जहां इंडिया गठबंधन के वोटर भारी संख्या में हैं, वहां पर वोटिंग धीरे करवानी है ताकि लोगों को वोट डालने में दिक़्क़त हो.”

आतिशी ने कहा कि प्रशासन द्वारा भाजपा को जिताने का ऐसा कोई भी प्रयास ग़ैर-क़ानूनी, ग़ैर लोकतांत्रिक और ग़ैर-संवैधानिक है. उन्होंने उम्मीद जताई की चुनाव आयोग इस पर संज्ञान लेगा.

आतिशी के इसी ट्वीट को कोट करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “ये चौंकाने वाला है. चुनाव आयोग को दिल्ली में बिना बाधा के मतदान सुनिश्चित करना चाहिए.”

एक्स पर ये बहस आधी रात तक चली और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस पर पलटवार किया.

उन्होंने लिखा, “आदत ही बना ली है आप ने तो ऐ केजरीवाल साहब, जिस हाल में रहना, बस रोते हुए रहना!”

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इन दावों को अस्वीकार्य और बेतुका बताया. उन्होंने कहा कि ये मनगढ़ंत दावे मतदाताओं को गुमराह करके लोकतंत्र को नष्ट करने की एक जानबूझकर की गई योजना है. इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular