Homeउत्तर प्रदेशएसपी-कांग्रेस की साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अखिलेश यादव का दावा इंडिया गठबंधन...

एसपी-कांग्रेस की साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अखिलेश यादव का दावा इंडिया गठबंधन जीतेगा

कांग्रेस और समाजवादी के पार्टी के अध्यक्षों ने लखनऊ में साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान ये दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी.

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “चौथे चरण का चुनाव ख़त्म हो गया है. भारतीय जनता पार्टी का झूठ जितना पहाड़ चढ़ना था, चढ़ चुका है. अब चोटी से उतरना शुरू हो चुका है. अब लुढ़कना शुरू हो गया है. उनका काउंट डाउन के साथ-साथ माउंटेन-डाउन भी शुरू हो चुका है.”

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने ही निगेटिव नैरेटिव में उलझ चुकी है.उन्होंने कहा कि देश की 140 करोड़ जनता भारतीय जनता पार्टी को 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी.अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर तंज़ करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का रथ फंस नहीं गया है बल्कि धंस गया है और इसलिए उनकी भाषा (चुनावों में) बदली है.

एसपी प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 80 में से 79 सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी बस ‘क्योटो’ (वाराणसी) में लड़ाई है.इससे पहले कांग्रेस चीफ़ मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि इंडिया गठबंधन मज़बूत स्थिति में है. जनता ने पीएम मोदी की विदाई तय कर दी है.

उन्होंने कहा, “विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को इंडिया गठबंधन नई सरकार बनाने जा रही है. 2024 का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है, यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. यह दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है..”

RELATED ARTICLES

Most Popular