Homeउत्तर प्रदेशशिवपाल सिंह यादव के नए दांव से टेंशन में अखिलेश यादव?

शिवपाल सिंह यादव के नए दांव से टेंशन में अखिलेश यादव?

यूं तो समाजवादी पार्टी में कई ऐसी सीटें हैं जिन पर कई बार टिकट बदले गए हैं.  इसमें कुछ सीटों पर तो तीन से चार बार तक टिकट बदलने का किस्सा देखने में आया है. पर एक ऐसी सीट बदायूं  है जिस पर टिकट बदल कर नामित हुए दूसरे प्रत्याशी ने अपने बेटे के लिए उस सीट से दावेदारी के पक्ष में माहौल बनाना इसलिए कुछ दिनों से शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं अब प्रत्याशी ने एक और नेता से राय मांग ली है जिसको लेकर अखिलेश यादव भी असहज हो सकते हैं.

बदायूं से समाजवादी पार्टी ने पहले धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया था इसके बाद उस सीट पर कई नेताओं की नाराजगी निकल के सामने आने लगी ,फिर समाजवादी पार्टी के बड़े नेता सलीम शेरवानी ने तो अपना सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा तक दे दिया था.

इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बदायूं से धर्मेंद्र यादव की जगह अपने चाचा शिवपाल यादव को प्रत्याशी बना दिया. पर शिवपाल यादव इस सीट पर लंबे समय तक प्रचार करने नहीं गए . हालांकि उन्होंने अपने बेटे आदित्य यादव को प्रचार प्रसार में भेज दिया था.

थोड़े दिनों बाद जब शिवपाल यादव इस सीट पर प्रचार करने पहुंचे हैं तब से वह लगातार अपने बेटे के पक्ष में माहौल बनाते हुए दिख रहे हैं. शिवपाल यादव अलग-अलग मंचों से अपने बेटे की दावेदारी पर लोगों का समर्थन मांग रहे हैं.

शिवपाल ने सलीम शेरवानी से पूछा कौन सही रहेगा?

धर्मेंद्र यादव के टिकट के बाद नाराज हुए सलीम शेरवानी को भी शिवपाल यादव मनाने में जुटे हुए हैं. शिवपाल यादव ने तो दावा किया है कि उन्होंने सलीम शेरवानी को मना लिया है.  इस मान मन्नवल के बीच शिवपाल यादव ने सलीम शेरवानी को भी फोन कर पूछा कि वह खुद चुनाव लड़े या उनका बेटा चुनाव लड़े, हालांकि इस पर सलीम शेरवानी का मत क्या है, इसका कोई जवाब नहीं आया है.  सलीम शेरवानी इस बाबत ईद के बाद फैसला लेने की बात कह रहे हैं.

शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य यादव को इस सीट से चुनाव लड़वाना चाहते हैं. शिवपाल यादव चाहते हैं कि उनके बेटे का भी राजनीतिक भविष्य सुरक्षित हो और वह भी सदन तक पहुंचे. इस बाबत लगातार शिवपाल यादव अपने बेटे के नाम को आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular