Homeदेश विदेशअमित शाह का आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना, बोले- हरियाणा...

अमित शाह का आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना, बोले- हरियाणा में नहीं होने देंगे मुस्लिम आरक्षण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरक्षण के मुद्दे पर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ में ‘पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा, “कांग्रेस पार्टी हमेशा से पिछड़ा वर्ग की विरोधी रही है. ओबीसी की विरोधी रही है. 1980 में इंदिरा गांधी जी ने मंडल कमीशन को ठंडे बस्ते में डाला.”

कर्नाटक में मुस्लिम रिज़र्वेशन के मुद्दे पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए शाह ने कहा, “कर्नाटक में पिछड़े वर्ग का रिज़र्वेशन छीन कर मुसलमानों को देने का कार्य किया गया. अगर ये हरियाणा में आएंगे तो यहां भी यही करेंगे. हम हरियाणा में मुस्लिम रिज़र्वेशन नहीं होने देंगे.”

हरियणा सरकार के लिए कई फ़ैसलों की तारीफ़ करते हुए गृह मंत्री बोले, “नायब सिंह जी की कैबिनेट ने तीन फ़ैसले किए हैं. सबसे पहला फ़ैसला क्रीमी लेयर की सीमा 6 लाख से बढ़ा कर 8 लाख करने का निर्णय नायब सिंह सैनी की सरकार ने किया है. 8 लाख को गिनने में तन्ख्वाह भी नहीं गिनी जाएगी और कृषि की आय भी नहीं गिनी जाएगी. अब हर बच्चे को ओबीसी का फायदा मिलेगा. “

शाह ने कहा कि अब तक पंचायत में जो रिज़र्वेशन था उसको भी बदलने का फ़ैसला किया गया है. पंचायत में 8 प्रतिशत रिजर्वेशन ग्रुप ए के लिए था उसके साथ 5 प्रतिशत रिजर्वेशन ग्रुप बी के लिए भी आज से शुरू हो जाएगा. म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में भी ग्रुप बी के लिए 5 प्रतिशत रिज़र्वेशन शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular