Homeदेश विदेशआतिशी बनेंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, केजरीवाल ने रखा प्रस्ताव

आतिशी बनेंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, केजरीवाल ने रखा प्रस्ताव

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो गया है. आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी. गोपाल राय ने कहा कि आतिशी मुश्किल हालात में दिल्ली की सीएम बन रही हैं.

गोपाल राय ने आरोप लगाया, ”बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को तोड़ने और सरकार को गिराने की कोशिश की. लेकिन हमने उनकी हर कोशिश को नाकाम कर दिया.”

मंगलवार सुबह क़रीब 11 बजे विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगी. गोपाल राय ने कहा कि आतिशी को सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री चुना गया. केजरीवाल जब जेल में थे, तब आतिशी ही सरकार की अहम ज़िम्मेदारियों को निभा रही थीं. वो फिलहाल शिक्षा समेत अहम विभागों को भी संभाल रही थीं.

जब से अरविंद केजरीवाल ने ‘आप’ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने इस्तीफ़े का एलान किया था, तब से ही इसकी चर्चा थी कि इस पद को कौन संभालेगा.

अब केजरीवाल दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे और अपना इस्तीफ़ा सौपेंगे. अरविंद केजरीवाल को 13 सितंबर को तिहाड़ जेल से बाहर आए थे. वे कथित शराब घोटाले के मामले में जेल में थे.इसके बाद 15 सितंबर को पार्टी कार्यालय में उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने इस्तीफ़े का एलान किया था.

अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा था, ”मैं जब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फ़ैसला न सुना दे. मैं जनता के बीच जाऊंगा. फ़रवरी में चुनाव हैं. आज मैं इस मंच से मांग करता हूं कि चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं.”

RELATED ARTICLES

Most Popular