Homeदेश विदेशबराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने कमला हैरिस को दिया...

बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने कमला हैरिस को दिया अपना समर्थन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति के पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस को समर्थन देने की बात की है.

बीते दिनों मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन ने राष्ट्रपति की रेस से अपना नाम वापिस ले लिया था, जिसके बाद उन्होंने कमला हैरिस को इस पद के लिए समर्थन देने की घोषणा की थी.

इसके बाद बराक ओबामा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी, ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि शायद बराक ओबामा उन्हें समर्थन नहीं देंगे.

शुक्रवार को बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने एक साझा बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि “हैरिस के पास वो विज़न और कैरेक्टर है जो वक्त की मांग है.”

उन्होंने कहा, “कमला हैरिस को समर्थन देने में उन्हें खुशी हो रही है. उनकी जीत के लिए जो संभव होगा वो करेंगे.”

उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा कि ” हमने फ़ोन पर कमला हैरिस से बात की और उन्हें बताया कि वो बेहतरीन राष्ट्रपति बनेंगी और हम उनका पूरा समर्थन करते हैं.”

कमला हैरिस को अधिकतर डेमोक्रेट नेताओं का समर्थन मिल गया है जिसके बाद माना जा रहा है कि अगस्त में होने वाले पार्टी के सम्मेलन में उन्हें आधिकारिक तौर पर पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है.

बीते रविवार जो बाइडन के राष्ट्रपति की दौड़ से अपना नाम वापिस लेने के बाद कमला हैरिस ने क़रीब 100 डेमोक्रेट नेताओं से बात की थी.

बराक ओबामा उनमें से एक थे. उन्होंने बाइडन के रेस से हटने के फ़ैसले को सही ठहराया था लेकिन कमला हैरिस को समर्थन देने की बात पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं दी.

RELATED ARTICLES

Most Popular