Home बिज़नेस होली से पहले BOI ने ग्राहकों को दिया तोहफा, जानें क्या

होली से पहले BOI ने ग्राहकों को दिया तोहफा, जानें क्या

0
होली से पहले BOI ने ग्राहकों को दिया तोहफा, जानें क्या

अगर आप होम लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. देश के बड़े पब्लिक सेक्टर के बैंक यानी बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने अपनी होम लोन की ब्याज दरों (Home Loan Interest Rate) में कटौती का फैसला किया है. बैंक ने होम लोन की दरों को 8.45 फीसदी से कम करके 8.30 फीसदी कर दिया है. ऐसे में होम लोन पहले के मुकाबले 0.15 फीसदी तक सस्ता हो गया है. बैंक का यह ऑफर 31 मार्च 2024 तक वैलिड है.

बैंक ने सबसे सस्ते होम लोन का किया दावा

BOI ने होम लोन की सस्ती ब्याज दरों के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया है कि बैंक का होम लोन के 8.30 फीसदी की दर से शुरू हो रहा है. ऐसे में वह एचडीएफसी बैंक और भारतीय स्टेट बैंक से भी कम दरों में होम लोन ऑफर कर रहा है. एचडीएफसी बैंक और एसबीआई 8.40 फीसदी की शुरुआती दर से होम लोन ऑफर कर रहा है.

बैंक ने सोलर पैनल के लिए दिया ऑफर

बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन के साथ-साथ ही रूफटॉप सोलर पैनल लगाने के लिए स्पेशल ऑफर दे रहा है. आप केवल 7 फीसदी की सस्ती ब्याज दर पर घर पर सोलर पैनल लगवाने का लाभ ले सकते हैं. इसके साथ ही बैंक इस लोन के लिए जीरो प्रोसेसिंग फीस वसूल रहा है. बैंक घर पर सोलर पैनल लगवाने के लिए 95 फीसदी तक लोन ऑफर कर रहा है. इन पैसों को चुकाने के लिए ग्राहकों को कुल 120 दिन का वक्त मिलता है.