Homeउत्तर प्रदेशकैसरगंज से बीजेपी उम्मीदवार का ऐलान, बृजभूषण का पत्ता कटा

कैसरगंज से बीजेपी उम्मीदवार का ऐलान, बृजभूषण का पत्ता कटा

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने दूसरे चरण की वोटिंग होने से पहले ही 73 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया था. लेकिन अब बची हुई दो सीटों में से एक पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान बीजेपी ने कर दिया है.  बीजेपी ने कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन लोकसभा क्षेत्र से करण भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाया है.

30 सालों से था दबदबा
इस सीट पर अभी बीजेपी के बृज भूषण शरण सिंह सांसद हैं. हालांकि बीते एक साल के दौरान महिला पहलवानों के आरोपों के कारण वह काफी विवादों में रहे हैं. लेकिन यह इलाका उनका गढ़ माना जाता है और उनका दबदबा बीते 30 सालों के दौरान यहां देखा गया है.

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का केस चल रहा है. यह केस दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रहा है. बीते साल ही भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि खेल से नाता तोड़ लिया है.

तब बीते साल की शुरुआत में शीर्ष भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट के साथ-साथ अन्य पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने कई युवा जूनियर पहलवानों को परेशान किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular