Homeदेश विदेशबीजेपी ने जारी की लिस्ट! अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का...

बीजेपी ने जारी की लिस्ट! अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार (13 मार्च) को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं, जिनमें मौजूदा सीएम पेमा खांडू का नाम भी है. बीजेपी ने राज्य की सभी 60 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

सीएम पेमा खांडू को भी बनाया गया उम्मीदवार

मुख्यमंत्री पेमा खांडू को उत्तर-पूर्वी राज्य की मुक्तो (एसटी) सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश की 60 सीटों में से बीजेपी ने 41 सीटों पर जीत दर्जी की थी. वहीं जनता दल यूनाइटेड को 7, नेशनल पीपल्स पार्टी (एनसीपी) को 5, कांग्रेस को 4, पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) को एक और दो सीट निदर्लीय के खाते में गई थी. हालांकि बाद में जदयू के सभी 7 विधायक और पीपीए के विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे.

लिस्ट में चार महिलाओं के नाम शामिल

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के लिए बीजेपी ने इस बार चार महिलाओं को टिकट दिया है. पार्टी की ओर से न्याबी जिनी दिरची को बसार से, दासांग्लू पुल को हायूलियांग से, शेरिंग लामू को लूमला से और चकत अभोह को खोंसा पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

 बीजेपी ने जारी की थी पहली लिस्ट

इस साल लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं, जिसे लेकर बीजेपी-कांग्रेस सहित तमाम पार्टियां तैयारियों में जुट गई है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें कई युवाओं को मौका दिया गया. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी लिस्ट में जिन राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है, उनमें आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और हरियाणा शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular