Home उत्तर प्रदेश BSP ने इन चार सीटों पर किया प्रत्याशी का एलान

BSP ने इन चार सीटों पर किया प्रत्याशी का एलान

0
BSP ने इन चार सीटों पर किया प्रत्याशी का एलान

बीएसपी चीफ मायावती ने उत्तर प्रदेश की चार और सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है. अब तक पार्टी ने कुल 13 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. बीएसपी के ओर अभी तक पांच मुस्लिम और चार ब्राह्मण चेहरों को अपने प्रत्याशी के तौर पर दांव लगाया गया है. अब पार्टी ने कानपुर, मेरठ, अकबरपुर और बागपत सीट पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है.

बीएसपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिमी यूपी की बागपत सीट से प्रवीण बैंसला और मेरठ से देवब्रत त्यागी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा अकबरपुर से राजेश द्विवेदी और कानपुर से कुलदीप भदौरिया को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि मायावती की पार्टी ने सबसे पहले इरफान सैफी के नाम का एलान प्रत्याशी के तौर पर किया था. उनके नाम का एलान बीएसपी पश्चिमी यूपी के प्रभारी शमसुद्दीन राइनी ने किया था. इरफान सैफी को बीएसपी ने मुरादाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया था.

इन्हें पहले दिया था टिकट

मायावती ने आगरा लोकसभा सीट से पूजा अमरोही, फैजाबाद से पूर्व बीजेपी नेता सच्चिदानंद पांडेय, अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन, मुरादाबाद से इरफान सैफी, पीलीभीत से अनीश अहमद खान उर्फ फूल बाबू और सहारनपुर से माजिद अली को अपना संभावित उम्मीदवार बनाया है. बीएसपी ने अभी तक कुल 13 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. अपने 13 उम्मीदवारों में पार्टी ने 5 मुस्लिम, चार ब्राह्मण, एक जाट, एक गुर्जर, एक ओबीसी और एक क्षत्रिय नेता को अपने चेहरा बनाया है.

बता दें कि इस बार मायावती ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया है. पार्टी किसी भी गठबंधन के साथ का हिस्सा वह नहीं रहेंगे. मायावती के इस एलान के बाद भी कई कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि इन कयासों से विपरीत उन्होंने अभी तक पश्चिमी यूपी में ज्यादातर मुस्लिम चेहरों पर दांव लगाया है. बीएसपी ने अब तक पांच मुस्लिम, चार ब्राह्मण, एक जाट, एक गुर्जर, एक ओबीसी और एक क्षत्रिय नेता को टिकट दिया है.