Homeउत्तर प्रदेशBSP ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

BSP ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

आगामी लोकसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी अपने अकेले दम पर लड़ेगी। इसको लेकर शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती ने एक्स पर इसकी घोषणा की। साथ ही मीडिया को भी नसीहत दी। मायावती ने कहा कि लोकसभा का चुनाव बीएसपी पूरी तैयारी और दमदारी के साथ लड़ रही है।

मायावती ने शनिवार को एक्स पर लिखा, ‘बीएसपी देश में लोकसभा का आमचुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है। ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज़ है। मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए।

यूपी में बीएसपी की काफी मज़बूती के साथ अकेले चुनाव लड़ने के कारण विरोधी लोग काफी बैचेन लगते हैं। इसीलिए ये आए दिन किस्म-किस्म की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती पहले ही स्पष्ट कर चुकी हैं कि वह लोकसभा चुनाव में किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगी। अटकलें थीं कि कांग्रेस पार्टी मायावती को इंडिया गठबंधन में शामिल करने के लिए मना सकती हैं। हालांकि, उन्होंने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी किसी के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी, बल्कि अपने दम पर तमाम सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी|

इसके पहले राजनीतिक गलियारों में चर्चा यह भी थी कि मायावती ने कांग्रेस के सामने इंडिया गठबंधन में समाजवादी पार्टी को न लेने की शर्त रखी थी। शुरुआती दौर में जब कांग्रेस और सपा के गठबंधन की बात फाइनल नहीं हो पा रही थी तो इन अटकलों को बल मिला, लेकिन फिर बसपा प्रमुख ने साफ कर दिया कि लोकसभा चुनाव में बसपा किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं करने जा रही है|

RELATED ARTICLES

Most Popular