Homeखेल कूद10वें नंबर पर मौजूद RCB अब भी प्लेऑफ में बना सकती है...

10वें नंबर पर मौजूद RCB अब भी प्लेऑफ में बना सकती है जगह?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अब तक आईपीएल 2024 का सीज़न बेहद ही खराब गुज़रा है. टूर्नामेंट में टीम ने पिछले लगातार 4 मुकाबलों में हार झेली है, जिसके बाद वह प्वाइंट्स टेबल में 10वें पायदान पर मौजूद हैं. अब सवाल यही खड़ा हो रहा है कि क्या 10वें पायदान पर रहने के बाद भी आरसीबी प्लेऑफ में जगह बना सकती है? तो आइए जानते हैं कि कैसे आरसीबी अब भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है.

दिल्ली और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले से पहले आरसीबी 9वें नंबर पर थी. लेकिन, लखनऊ के खिलाफ दिल्ली की जीत के बाद बेंगलुरु 9 से 10वें नंबर पर खिसक गई. हालांकि अभी प्लेऑफ को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है. टीम ने सीज़न में 6 मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ 1 में ही जीत मिली है.

कैसे आरसीबी कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई?

अभी आरसीबी को 8 मैच और खेलने हैं. अगर टीम बाकी सभी 8 मैच जीत जाती है, तो उनके पास 18 प्वाइंट्स हो जाएंगे, जो प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पर्याप्त होंगे. पिछले सीज़न चार टीमों ने क्रमश: 20, 17, 17 और 16 प्वाइंट्स के साथ क्वालिफाई किया था. ऐसे में अभी आरसीबी के पास प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पूरा मौका है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम क्वालिफाई कर पाती है या नहीं.

2009 और 2011 में भी ऐसी ही थी हालत

गौरतलब है कि 2009 और 2011 में भी आरसीबी का हालत कुछ ऐसी ही थी, जहां उन्होंने लगातार चार मुकाबले गंवा दिए थे. लेकिन फिर भी टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. टीम ने दोनों ही सीज़न में न सिर्फ प्लेऑफ में जगह बनाई थी बल्कि फाइनल तक पहुंची थी. हालांकि दोनों ही बार टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 2009 के फाइनल में डेक्कन चार्जर्स ने बेंगलुरु को हराया था. इसके बाद 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें फाइनल में शिकस्त देकर ट्रॉफी जीतने से रोका था.

RELATED ARTICLES

Most Popular