Homeखेल कूदपकड़ा गया झूठ! पोंटिंग और लैंगर के दावों में कितनी सच्चाई

पकड़ा गया झूठ! पोंटिंग और लैंगर के दावों में कितनी सच्चाई

पिछले दिनों भारतीय टीम को नया कोच मिलने की कवायदें तेज होती दिख रही थीं. इस बीच खबर सामने आई कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर से भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए संपर्क साधा है. पोंटिंग और लैंगर ने कहा कि उनके पास मुख्य कोच का ऑफर आया था, लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया है. मगर अब BCCI सचिव जय शाह का हैरतंगेज़ बयान सामने आया है कि उन्होंने किसी भी वजह से इन दोनों पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों से संपर्क नहीं साधा है. यह गौर करने वाली बात है कि टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद समाप्त हो रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के झूठे दावे

BCCI सचिव ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया, “मैंने या BCCI से जुड़े किसी भी अधिकारी ने मुख्य कोच पद के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों से संपर्क नहीं किया है. मीडिया में इस तरह के जो दावे किए जा रहे हैं, वे पूरी तरह गलत है. हमारी नेशनल टीम के लिए एक नया मुख्य कोच ढूंढने की प्रक्रिया में सावधानी बरती जाती है और गहन चर्चा भी होती है. हम ऐसे लोगों की तलाश में हैं जो भारतीय क्रिकेट प्रणाली को अच्छे तरीके से समझते हों.”

धोनी को मिली है जिम्मेदारी!

रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने दावा किया था कि उन्हें कोच पद का ऑफर तो आया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया है. खैर ये खबर तो झूठी साबित हुई हैं, लेकिन इन दिनों चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को राहुल द्रविड़ से रिप्लेस करने की खबरें चरम पर हैं. ऐसी भी रिपोर्ट सामने आई हैं कि फ्लेमिंग को कोच पद के लिए मनाने हेतु एमएस धोनी का सहारा लिया जा रहा है. राहुल द्रविड़ पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वो अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं.

जय शाह को है ऐसे कोच की तलाश

जय शाह ने भारतीय टीम का मुख्य कोच होने की भूमिका को दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित जॉब बताया है. उनके अनुसार जब भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की बात हो रही हो इससे प्रतिष्ठित नौकरी दुनिया में कोई दूसरी नहीं हो सकती. जय शाह के अनुसार टीम इंडिया के हेड कोच को प्रोफेशनलिज़म की समझ होनी चाहिए और व्यवस्थापूर्ण तरीके से अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों को तैयार कर सके. जय शाह कहते हैं कि करोड़ों फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरना एक गौरव का विषय है और BCCI उचित उम्मीदवार का चयन करेगा, जो भारतीय क्रिकेट की बेहतरी में योगदान दे सके

RELATED ARTICLES

Most Popular