Homeदेश विदेशटीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के घर सीबीआई की छापेमारी

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के घर सीबीआई की छापेमारी

संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा से निष्कासित तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के घर सीबीआई ने छापेमारी शुरू की है.

पार्टी ने उनको इस बार भी उनकी पुरानी कृष्णनगर सीट से टिकट दिया है. सीबीआई सूत्रों ने बताया है कि कोलकाता के अलीपुर इलाके में रत्नावली नामक इमारत की नौवीं मंजिल पर स्थित महुआ के फ्लैट के अलावा दूसरे शहरों में स्थित उनके दूसरे ठिकानों की भी तलाशी ली जा रही है.

इससे पहले लोकपाल के निर्देश पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को उनके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी. लोकपाल ने सीबीआई को इस मामले में छह महीने के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है.

लोकपाल ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के आरोपों की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई को जांच का निर्देश दिया था. दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ ने दुबई के कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे और उपहार लेकर संसद में उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ सवाल पूछे थे.

केंद्रीय एजेंसियां इस सप्ताह राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेताओं के ख़िलाफ़ अभियान चला रही है. राज्य मंत्री अरूप विश्वास के भाई स्वरूप विश्वास के घर की करीब 70 घंटे तक तलाशी के बाद शनिवार सुबह आयकर विभाग की टीम बाहर निकली है.

इससे पहले शुक्रवार को बोलपुर में मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के घर पर भी ईडी ने छापा मारा था. ईडी के सूत्रों ने बताया कि वहां से नकदी, कुछ काग़ज़ात और एक मोबाइल ज़ब्त किया गया है. यह छापा शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में मारा गया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular