Homeनई दिल्लीईडी के समन को CM केजरीवाल की HC में चुनौती, की ये...

ईडी के समन को CM केजरीवाल की HC में चुनौती, की ये मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की ओर से भेजे गए समन को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. सीएम केजरीवाल की तरफ से ईडी के समन को गैरकानूनी बताया जा रहा है. याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है. इसपर आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि हम शुरू से ही यह कह रहे हैं कि पूरा मामला राजनीतिक है.

संदीप पाठक ने आगे कहा कि यह एक फर्जी और राजनीतिक मामला है, इसलिए तकनीकी और जानबूझकर आधार पर ईडी के समन भी झूठे हैं. हम इसे अदालत में ले गए हैं. हमें अदालत पर बहुत भरोसा है और वह जो भी फैसला देगी, हम इसे स्वीकार करेंगे. हमें धैर्य रखना होगा और अगर हम सच्चे हैं, तो फैसला भी अच्छा होगा.

वहीं दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा, “ईडी सीएम अरविंद केजरीवाल को बार-बार समन भेज रही है. इन समन को चुनौती देने के लिए और चाहे वे वैध हों या अवैध, अरविंद केजरीवाल दिल्ली हाई कोर्ट में चले गए हैं. ईडी ने इस याचिका का विरोध किया है, हाई कोर्ट से इसे खारिज करने के लिए कहा है. हालांकि, अदालत ने सुनवाई करने का फैसला किया है मामले को लेकर ईडी को नोटिस भी भेजा है. अब एजेंसी को कोर्ट में जवाब देना है. ये समन वैध है या अवैध, ये कोर्ट तय करेगी. मामला दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट और हाई कोर्ट में विचाराधीन है. ”

ईडी के 9 समन को दी गई है चुनौती

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी के समन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की ओर से दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. इस पर आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ईडी कानून की कई धाराओं को चुनौती दी है. केजरीवाल की तरफ से ईडी के जारी किए गए 9 समन को चुनौती दी गई है. ईडी के भारी विरोध के बाद कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा है.

दिल्ली कांग्रेस चीफ की भी आई प्रतिक्रिया

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की तरफ से जारी किए गए समन पर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की भी प्रतिक्रिया आई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से हमेशा कहा गया है कि अगर कोई दोषी है तो उसपर कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन अपने राजनीतिक हित साधने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. इसका कांग्रेस भी विरोध करती है.

इसके अलावा दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मंत्री आतिशी की ओर से पार्टी पर हमला बोलने पर कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल पर कानून का फंदा कसते देख आम आदमी पार्टी के नेता बौखला गए हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular