Home उत्तर प्रदेश अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ ने रामलला के किए दर्शन

अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ ने रामलला के किए दर्शन

0
अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ ने रामलला के किए दर्शन

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलला के दरबार में मत्था टेका. गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे हैं. अयोध्या धाम में उन्होंने 1,090 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विराट किसान मेला और कृषि प्रदर्शनी के समापन समारोह में भी शिरकत की. हेलीपैड से निकलने के बाद मुख्यमंत्री योगी का काफिला सीधे‌ हनुमानगढ़ी पहुंचा. उन्होंने हनुमान की आरती उतारने के बाद दर्शन पूजन किया. हनुमानगढ़ी से मुख्यमंत्री योगी राम मंदिर परिसर गए. उन्होंने भगवान रामलला का दर्शन-पूजन कर देश और प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की.

लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या का दौरा

राम मंदिर में पूजा करने आयी महिलाओं का भी मुख्यमंत्री योगी ने अभिवादन स्वीकार किया. उन्होंने भगवान राम के चरणों में झुककर आशीर्वाद मांगा. मुख्यमंत्री योगी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा कड़ी थी. सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज मैं अयोध्या आया हूं. 22 जनवरी से लेकर 10 मार्च तक 1 करोड़ श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किये. सभी श्रद्धालुओं ने सुगमता से दर्शन किया. अयोध्या धाम वासियों ने आतिथ्य सेवा का उदाहरण दिया है.

सीएम योगी रामलला के दर पर हुए हाजिर 

उन्होंने कहा कि आज अयोध्या का नाम पूरी दुनिया मे गूंज रहा है. विरोधियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में परिंदा पर नहीं मारने की बात कही जाती थी. अब एक करोड़ लोगों ने उसी जगह दर्शन किये. सपा सरकार के कार्यकाल में एयरपोर्ट और फोरलेन सड़क की कल्पना की जा सकती थी. आज हर व्यक्ति अयोध्या आकर रामलला का दर्शन करना चाहता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार अयोध्या के लिए एक बार फिर नई योजनाओं की सौगात लेकर आई है. उन्होंने सड़क चौड़ीकरण कार्य के दौरान विरोध को याद किया.