Homeदेश विदेशआयरलैंड में भारतीय राजदूत के पत्र की भाषा पर कांग्रेस ने जताई...

आयरलैंड में भारतीय राजदूत के पत्र की भाषा पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने आयरलैंड में भारत के राजदूत अखिलेश मिश्रा की लिखी एक चिट्ठी की भाषा पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि उनका व्यवहार ‘ग़ैर-पेशेवर’ और ‘मर्यादाहीन’ है.

आयरलैंड में भारतीय दूतावास के आधिकारिक एक्स हैंडल पर आईएफ़एस अधिकारी अखिलेश मिश्रा का लिखा एक पत्र पोस्ट किया गया है, जो उन्होंने वहां के अख़बार आइरिश टाइम्स पर प्रकाशित एक संपादकीय के जवाब में लिखा था. इस पत्र का शीर्षक है- मोदी की लोकप्रियता अभूतपूर्व है.

इसमें लिखा गया है, “11 अप्रैल को आइरिश टाइम्स में छपे संपादकीय में भारतीय चुनाव को लेकर राय दी गई है कि मोदी ने अपना शिकंजा कसा. इस बारे में कहना चाहता हूं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभूतपूर्व ढंग से लोकप्रिय हैं और सिर्फ़ भारत में नहीं, बल्कि दुनिया भर में.”इस पत्र के पहले पैरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कार्यकाल की तारीफ़ की गई है.

दूसरे पैरा में लिखा गया है, “मोदी की बढ़ती लोकप्रियता की वजह है- भ्रष्टाचार के गहरे इकोसिस्टम (जिसे 55 साल के शासन ने बनाया, जिसके शुरुआती 30 सालों में एक ही वंशवादी पार्टी का शासन था) के ख़िलाफ़ लड़ाई.”

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भारतीय दूतावास के इस पोस्ट पर आपत्ति जताई है.इस पत्र को शेयर करते हुए जयराम रमेश ने लिखा है, “भारत सरकार का बचाव करना एक बात है और ऐसा करने की उम्मीद भी की जाती है. लेकिन खुलेआम इस तरह से विपक्षी पार्टियों पर हमला करना, मानो आप किसी पार्टी के अंधसमर्थक हों, ऐसी उम्मीद एक राजदूत से नहीं की जाती, भले ही उसकी नियुक्ति राजनीतिक आधार पर हुई हो. ये उनके स्तर पर ग़ैर-पेशेवर और मर्यादाहीन व्यवहार है मगर शायद मोदी के आधार पर सही है.”

RELATED ARTICLES

Most Popular