Homeक्राइमकथित रेप पीड़ित छात्रा का स्कूल से नाम काटने पर विवाद, प्रशासन...

कथित रेप पीड़ित छात्रा का स्कूल से नाम काटने पर विवाद, प्रशासन ने कहा पढ़ाई जारी रहेगी

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली कथित रेप पीड़ित छात्रा का नाम स्कूल से काटे जाने से विवाद बढ़ने के बाद अब स्कूल प्रशासन ने कहा है कि छात्रा की पढ़ाई जारी रहेगी.

पीड़ित छात्रा के परिवार ने आरोप लगाया था कि स्कूल ने ‘बच्ची को स्कूल ना भेजने और उसकी शादी करा देने’ के लिए कहा था.

वहीं अब स्कूल का कहना है कि छात्रा की पढ़ाई फिर से नियमित कर दी गई है.

स्कूल की प्रधानाचार्य ने बीबीसी से कहा,”छात्रा के परिजनों को कुछ गलतफ़हमी हो गई थी. अब सब स्पष्ट हो गया है और मामला सुलझ गया है. बच्ची अब स्कूल में पढ़ रही है.”

पीड़ित छात्रा के पिता ने कहा, ”मेरी दो बेटियाँ इस स्कूल में पढ़ती हैं. टीचर ने बड़ी बेटी को बुलाकर कहा कि तुम्हारी छोटी बहन का नाम स्कूल से काट दिया गया है. घर पर जाकर बोल देना कि अब स्कूल ना आए.”

पीड़ित छात्रा के पिता का ये भी दावा है कि एक महिला शिक्षक ने बड़ी बेटी से ये भी कहा कि अब अपनी छोटी बहन की शादी करा देना, उसे अब स्कूल आने की ज़रूरत नहीं है.

वो कहते हैं,”हमारी बेटी अभी छोटी है. वो पढ़ना चाहती है. उसे पढ़ने दिया जाए. हमारे पास इतने पैसे नहीं है कि हम अपने बच्चों को निजी स्कूल में पढ़ा सकें. इसीलिए हम उन्हें सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं.”

ग़ाज़ियाबाद के ज़िला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा का दावा है कि इस पूरे मामले की जाँच कराई जाएगी. शर्मा ने कहा उन्हें यह सब मंज़ूर नहीं है. उन्होंने छात्रा का पठन-पाठन सुनिश्चित कराया.

कथित रेप के मामले में पीड़ित छात्रा के पिता ने 10 जुलाई 2024 को ग़ाज़ियाबाद ज़िले के इंदिरापुरम थाने में धारा 376 (3), 506 और पोक्सो के तहत मामला दर्ज कराया था.

पुलिस इस मामले में पहले ही एक अभियुक्त को गिरफ़्तार कर जेल भेज चुकी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular