Homeउत्तर प्रदेशनारायण साकार हरि की उल्टी गिनती शुरू? 'भोले बाबा' पर यूपी पुलिस...

नारायण साकार हरि की उल्टी गिनती शुरू? ‘भोले बाबा’ पर यूपी पुलिस का बड़ा ऐलान

हाथरस जिले के फुलरई गांव में बाबा नारायण हरि उर्फ साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा’ के कार्यक्रम में मंगलवार (2 जुलाई) को हुई हादसे में अबतक 123 लोगों की मौत हो चुकी है. इस हादसे को लेकर आज गुरुवार (4 जुलाई) को अलीगढ़ आईजी शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि हाथरस हादसे में अबतक 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें चार पुरुष, दो महिलाएं शामिल हैं.

वहीं मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ NBW इशू कराया जा रहा है और वेद प्रकाश मधुकर के ऊपर एक लाख का इनाम रख रहे हैं. वहीं बाबा की गिरफ्तारी पर आईजी शलभ माथुर ने कहा कि जैसे-जैसे विवेचना आगे बढ़ेगी आज जैसे विवेचना का पहला दिन था तो लोग गिरफ्तार किए गए आरोपी गिरफ्तार हुए लेकिन जैसे-जैसा विवेचना आगे बढ़ेगा इसमें किसकी गिरफ्तारी होती है विवेचना अधिकारी तय करता है. विवेचना में किसी का भी रोल निकाल कर आता है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी गिरफ्तारी होगी. वहीं आईजी शलभ माथुर ने कहा कि इस कार्यक्रम की परमिशन बाबा के नाम से नहीं ली गई थी.

आईजी शलभ माथुर ने कहा अगर जरुरत पड़ी तो बाबा से भी पूछताछ होगी. अभी उनका नाम शामिल नहीं है लेकिन अगर आगे जांच के लिए उनकी जरुरत पड़ेगी तो उनसे भी जांच होगी. इसके साथ ही हाथरस भगदड़ घटना पर अलीगढ़ IG शलभ माथुर ने बताया, “भारतीय न्याय संहिता की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के अंतर्गत मामला दर्ज़ किया गया और अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.”

RELATED ARTICLES

Most Popular