Homeउत्तर प्रदेशकोविशिल्ड वैक्सीन: अखिलेश यादव ने कहा- 'आम जनता की जान को खतरे...

कोविशिल्ड वैक्सीन: अखिलेश यादव ने कहा- ‘आम जनता की जान को खतरे में डाला गया’

कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा, “ये बात हम पहले भी कह रहे थे. न सिर्फ आज बल्कि बीच में एक्सपर्ट लोगों ने भी कहा और अब कोर्ट कह रहा है. जो आपदा में ढूंढते थे कि उन्हें कुछ मौका मिल जाए. आपने देखा कि बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी ने भी चंदा वसूल लिया. सोचो उन पर क्या क्या गुजरती होगी, जिनके पास वैक्सीन लगने के बाद सर्टिफिकेट है. 80 प्रतिशत ऐसी आबादी है, जिसको ये वैक्सीन लगी है.”

अखिलेश ने कहा, “ये सरकार ने लगवाई है. जिन लोगों(सरकार) ने लगवाई उन पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए, क्योंकि आम जनता की जान खतरे में डाल दी. वैज्ञानिक और एक्सपर्ट ये कहते हैं कि उसकी वजह से न सिर्फ हार्ट बल्कि और कुछ बीमारियां भी हो सकती हैं. इसका जवाब कौन देगा? ये आचार संहिता से बड़ा उल्लंघन किया है बीजेपी ने. ये हमारे और आपके स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया गया.”

हाल ही में कोविशिल्ड बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका-ऑक्सफोर्ड का एक बयान सामने आया था कि कुछ दुर्लभ मामलों में वैक्सीन लगने के बाद खून के थक्के और प्लेटलेट्स के कम होने की संभावना है.भारत में कोविशिल्ड को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ने बनाया था.इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की विदाई का समय अब आ गया है.

उन्होंने कहा, “आज एक मई है, लेबर डे दुनिया में मनाया जा रहा है. जिन नौजवानों को उन्होंने बेरोजगार रखा. लेबर ऑर्गेनाइजेशन की रिपोर्ट कहती है कि भारत में 83 प्रतिशत लोग बेरोजगार हैं. किसान दुखी है, पेपर लीक किए हैं. इस बार बीजेपी आईसीयू में जाएगी और मई शुरू हो गई है, बीजेपी की विदाई होना तय है. जाना तय है.”

RELATED ARTICLES

Most Popular