Homeलाइफ़स्टाइलकुछ ही दिनों में गायब हो जाएंगे आंखों के काले घेरे, बस...

कुछ ही दिनों में गायब हो जाएंगे आंखों के काले घेरे, बस करें ये काम

उम्र बढ़ना, जेनेटिक, थकान और बहुत कुछ आपकी आंखों के नीचे काले घेरे पैदा कर सकता है. लेकिन आमतौर पर किसी स्वास्थ्य समस्या के कारण भी हो सकती है. वैसे यह आमतौर पर कोई गंभीर चिंता का कारण नहीं है. आप कॉस्मेटिक चीजों के इस्तेमाल के जरिए भी डार्क सर्कल को हल्का कर सकते हैं.

आपकी आंखों के नीचे काले घेरे का मतलब है कि आपकी आंखों के नीचे की त्वचा का एरिया का काला दिखाई पड़ना. यह नैचुरल तरीके से नीले, बैंगनी, भूरे या काले रंग की दिखाई दे सकती है. आंखों के नीचे काले घेरे के कारण थका और ज्यादा उम्र के लोग दिखाई देने लगते हैं.

आंखों के नीचे काले घेरे होने के कई संभावित कारण हो सकते हैं. लेकिन वे आमतौर पर किसी मेडिकल समस्या का लक्षण नहीं होते हैं. आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आमतौर पर चिंता का कारण नहीं होते हैं. लेकिन आप कॉस्मेटिक कारणों से अपनी आंखों के नीचे के घेरे को हल्का करना चाह सकते हैं.

आंखों के नीचे काले घेरे हर उम्र, नस्ल और लिंग के लोगों को प्रभावित करते हैं. हर तरह की त्वचा पर काले घेरे अलग-अलग स्तर पर दिखाई दे सकते हैं. हालांकि, आंखों के नीचे काले घेरे कुछ खास लोगों में ज़्यादा आम हैं. इन समूहों में शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular