Homeदेश विदेशपीएम मोदी के पंजाब दौरे के बीच पटियाला में विरोध-प्रदर्शन कर रहे...

पीएम मोदी के पंजाब दौरे के बीच पटियाला में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं किसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पटियाला से बीजेपी उम्मीदवार परनीत कौर के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने पंजाब पहुंच रहे हैं. परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. वे निवर्तमान लोकसभा में पटियाला से कांग्रेस की सांसद हैं.

लेकिन अब कैप्टन अमरिंदर और उनका पूरा परिवार भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया है और बीजेपी ने उन्हें यहां से उम्मीदवार बनाया है. किसान संगठन प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के विरोध में कई जगहों पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

पटियाला से 10 किलोमीटर पहले चंडीगढ़-पटियाला रोड पर बीबीसी से बात करते हुए कई प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा है कि, ”सरकार 2021 के किसान आंदोलन के दौरान मानी गई मांगों से पीछे हट गई है.”

”हम पोलो ग्राउंड जाना चाहते थे लेकिन हमें इजाज़त नहीं दी गई. हमें रोकने के लिए बड़े-बड़े बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं. जैसे हमें दिल्ली जाने से रोका गया, वैसे ही हमें रोका जा रहा है.”

किसानों ने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा, “आम आदमी पार्टी बीजेपी की बी टीम है. अगर ऐसा नहीं होता तो राज्य की पुलिस हमें रोकती नहीं बल्कि जाने देती.”

पीएम मोदी के पंजाब दौरे के बीच पटियाला-राजपुरा रोड को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है. यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और दंगा नियंत्रण पुलिस भी तैनात है. पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की दो और रैलियां जालंधर और गुरदासपुर में भी हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular