Homeदेश विदेशइसराइल में प्रधानमंत्री नेतन्याहू के ख़िलाफ़ उग्र विरोध प्रदर्शन

इसराइल में प्रधानमंत्री नेतन्याहू के ख़िलाफ़ उग्र विरोध प्रदर्शन

इसराइल में बिन्यामिन नेतन्याहू सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. हज़ारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे.

ये प्रदर्शन ग़ज़ा में बंधक बनाए गए छह लोगों के शव मिलने के बाद शुरू हुए. लोगों की मांग है कि प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू की सरकार को बंधकों की रिहाई के लिए हमास के साथ समझौता करना चाहिए.

प्रदर्शनकारी तेल अवीव, यरूशलम और अन्य कई शहरों में इसराइली झंडा अपने हाथों में लेकर निकले. इनका कहना है कि पीएम नेतन्याहू और उनकी सरकार बंधकों की रिहाई के लिए हमास के साथ समझौता करने के लिए ज़्यादा कुछ नहीं कर रही.

बीते साल सात अक्टूबर को इसराइल पर हुए हमास के हमले के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों को बंधक बनाकर ग़ज़ा ले जाया गया था.

रविवार को विरोध प्रदर्शन की शुरुआत शांतिपूर्ण तरीके से हुई. लेकिन बाद में भीड़ ने पुलिस बैरियर तोड़ दिए और तेल अवीव में प्रमुख हाईवे ब्लॉक कर दिए. प्रदर्शनकारियों ने टायरों में भी आग लगाई.

इसराइल की ट्रेड यूनियन ने सोमवार को देशव्यापी हड़ताल का एलान किया है. इनकी मांग है कि सरकार बंधकों की रिहाई के लिए हमास के साथ जल्द से जल्द किसी समझौते तक पहुंचे.

इसराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने इससे पहले कहा था कि उसे शनिवार को दक्षिणी ग़ज़ा के रफाह में एक सुरंग में छह शव मिले थे. आईडीएफ शनिवार को जब तक इन बंधकों तक पहुंच पाती, उससे कुछ देर पहले ही इन्हें मार दिया गया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular