Homeदेश विदेशजयराम रमेश का आरोप- योगी आदित्यनाथ का 'बुलडोज़र' दलित, आदिवासी और पिछड़े...

जयराम रमेश का आरोप- योगी आदित्यनाथ का ‘बुलडोज़र’ दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्गों के आरक्षण के ख़िलाफ़

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि योगी आदित्यनाथ का ‘बुलडोज़र’.. दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्गों के आरक्षण के ख़िलाफ़ है. जयराम रमेश ने यह आरोप पीएम मोदी के एक बयान पर पलटवार करते हुए लगाया.

पीएम मोदी ने शुक्रवार को बाराबंकी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ”बुलडोज़र कहां चलना चाहिए, ये बात कांग्रेस और एसपी को योगी आदित्यनाथ से सीखनी चाहिए.”

जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ”निवर्तमान प्रधानमंत्री ने आज कहा है कि इंडिया जनबंधन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीखना चाहिए की ‘बुलडोज़र’ कहां पर चलाना चाहिए. देखिए योगी का ‘बुलडोज़र’ कैसे दलित, आदिवासी, और पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण प्रणाली के ख़िलाफ़ है!”

”प्रधानमंत्री को साफ़-साफ़ कह देना चाहिए कि वह योगी को समर्थन आरक्षण को लेकर उनके विचारों की वजह से दे रहे हैं. उनके 400 पार वाले नारे के पीछे भी यही राज़ है. वह ऐसा इसलिए चाह रहे हैं ताकि संसद में 400 सीटों की बहुमत से बाबासाहेब आंबेडकर के संविधान का संशोधन कर सकें और दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्गों से उनके आरक्षण का हक़ छीन सकें.”

जयराम रमेश ने कहा, ”यह दशकों से चली आ रही आरएसएस की साज़िश को अंजाम देना चाहते हैं. बाबासाहेब आंबेडकर के संविधान को ख़त्म करके मनुवादी सोच पर आधारित नया संविधान बनाना चाहते हैं.”

”शायद यह वेबसाइट ज़्यादा समय के लिए उपलब्ध ना रहे, लेकिन अभी आप यह ‘लेख’ यहां पढ़ सकते हैं.”जयराम रमेश ने इस ‘लेख’ का वीडियो भी शेयर किया है.

जयराम रमेश की पोस्ट

पीएम मोदी ने क्या कहा

शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा, ”इनके लिए (कांग्रेस और एसपी) देश कुछ नहीं है, इनके लिए परिवार और पावर ही सबकुछ है. एसपी और कांग्रेस वाले पावर में आए तो रामलला को फिर से टेंट में भेज देंगे और मंदिर पर बुलडोज़र चला देंगे. ”ज़रा योगी जी से ट्यूशन लो कि बुलडोज़र कहां चलाना है और कहां नहीं चलाना है.”

RELATED ARTICLES

Most Popular