Homeउत्तर प्रदेशबसपा के पूर्व नेता ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, यूपी कांग्रेस...

बसपा के पूर्व नेता ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, यूपी कांग्रेस की लिस्ट आनी बाकी

 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस की लिस्ट आने से पहले अमरोहा लोकसभा सीट के सांसद कुंवर दानिश अली ने पार्टी नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की है. कुंवर दानिश अली ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर इसकी सूचना दी.

दानिश ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- त्याग की प्रतिमूर्ति सोनिया गांधी का आशीर्वाद पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उनका दिल भारत के गरीबों के लिए धड़कता है. उनकी अध्यक्षता वाली NAC ने मनरेगा,  आरटीआई, शिक्षा का अधिकार, खाद्य सुरक्षा कानून जैसे ऐतिहासिक गरीब-समर्थक और पारदर्शी कानूनों की राह दिखाई.

साल 2019 के चुनाव में अमरोहा लोकसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले दानिश अली को पार्टी ने बीते साल दिसंबर में निष्कासित कर दिया. इसके बाद माना जा रहा था कि दानिश अली कांग्रेस या सपा का दामन थाम सकते हैं.

दानिश अली उस वक्त चर्चा में आए थे जब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने उन्हें संसद में अपशब्द कहे थे. इसके बाद राहुल गांधी समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने दानिश से मुलाकात की थी. इसके बाद जब राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा अमरोहा पहुंची तो वह औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हुए.

माना जा रहा है कि दानिश अली को कांग्रेस अमरोहा से प्रत्याशी बना सकती है. सपा के साथ अलायंस में कांग्रेस के पास 17 सीटें हैं जिसमें अमरोहा भी शामिल है. अब देखना ये है कि कांग्रेस अमरोहा से टिकट देती है कि नहीं. क्योंकि अभी तक कांग्रेस ने यूपी में अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं किया है. अमरोहा सीट पर साल 2019 के चुनाव की बात की जाए तो इस सीट पर बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े कुंवर दानिश अली को 6 लाख से अधिक वोट मिले थे और इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सिंह तंवर की हार हुई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular