Home टेक न्यूज़ Google Drive यूजर्स पर हैकिंग का खतरा! कैसे करें बचाव

Google Drive यूजर्स पर हैकिंग का खतरा! कैसे करें बचाव

0
Google Drive यूजर्स पर हैकिंग का खतरा! कैसे करें बचाव

गूगल की तरफ से एक चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी खासतौर पर उन यूजर्स के लिए है, जो गूगल ड्राइव का इस्तेमाल करते हैं। इस वॉर्निंग में गूगल ने स्पैम को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया है। ऐसा बताया गया है कि अगर आप गूगल ड्राइव का इस्तेमाल करते हैं, तो आप हैकिंग का शिकार हो सकते हैं।

क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट की मानें, तो गूगल अकाउंट यूजर को गूगल ड्राइव पर एक संदेहात्मक फाइल भेजी जा रही है। कई यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें गूगल अकाउंट पर फाइल रिसीव होने की रिक्वेस्ट मिली है। गूगल ने कंफर्म किया है कि उसे इस तरह के स्पैम अटैक की जानकारी है। कंपनी का कहना है कि अगर आपको कोई भी संदेहात्मक फाइल मिलती है, तो उसे स्पैम कैटेगरी में मार्क कर दीजिए।

Google ने दी सलाह

गूगल ने सलाह दी है कि अगर आपने किसी संदेहात्मक फाइल को एक्सेप्ट करने का अप्रूवल दे दिया है, तो उस लिंक पर क्लिक ना करें। साथ ही किसी डॉक्यूमेंट को ना ओपन करें, जिसका अप्रूवल दे दिया है।

कैसे करें बचाव

यूजर किसी संदेहात्मक रिसीव होने वाली फाइल को रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्मार्टफोन पर दिए जाने वाले थ्री डॉट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद रिपोर्ट ऑप्शन पर टैप करना होगा। अगर फाइल कंप्यूटर में ओपन है, तो आपको फाइल पर राइट क्लिक करना होगा। इसके बाद Block or Report ऑप्शन पर टैप करना होगा।