Homeखेल कूदग्रैमी जीतने वाले कम्पॉजर ने बनाया ICC का नया एन्थम सॉन्ग

ग्रैमी जीतने वाले कम्पॉजर ने बनाया ICC का नया एन्थम सॉन्ग

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक नया गाना रिलीज कर दिया है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में होने वाले ICC इवेंट्स में किया जाएगा. इस गाने को ग्रैमी अवॉर्ड जीतने वाले स्कॉटलैंड के संगीतकार लॉर्न बाल्फ ने तैयार किया है. इसे ICC के एक ब्रांड स्वरूप सभी मैचों में सुना जाएगा. टेस्ट मैच हो, वनडे या फिर टी20 मैच, यह नया एंथम सॉन्ग दुनिया भर में आईसीसी की पहचान को बढ़ावा देगा. बता दें कि यह गाना लंदन के एबी रोड रिकॉर्डिंग स्टूडिओज़ में रिकॉर्ड किया गया है.

आईसीसी ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें अलग-अलग वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स से क्लिप लिए गए हैं. आईसीसी द्वारा जारी की गई स्टेटमेंट के तहत यह एंथम अलग-अलग माध्यमों से क्रिकेट की संस्कृति को एक नई पहचान दिलाएगा और इसे लाइव प्रसारण के समय भी सुना जा सकेगा. एक उत्साहपूर्ण संगीत तैयार करने के लिए आर्केस्ट्रा उपकरणों के अलावा क्रिकेट उपकरण और इन-गेम उपकरणों का भी इस्तेमाल किया गया है. मैच शुरू होने से पूर्व लोगों के अंदर उम्मीद की किरण जगाने के लिए ऐसा किया गया है और अंत में ऐसा आभास होगा जैसे किसी टीम ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठा ली हो. बता दें कि लॉर्न बाल्फ इससे पहले मिशन इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट 1, लाइफ ऑन आवर प्लेनेट, ब्लैक एडम, लूथर: द फॉलन सन, टॉप गन: मेवरिक एंड ब्लैक विडो जैसी फिल्मों में अपने संगीत से योगदान दे चुके हैं.

लॉर्न बाल्फ भी इस ऐतिहासिक प्रोजेक्ट को लेकर गदगद महसूस कर रहे हैं और उनका मानना है कि यह म्यूजिक पीस क्रिकेट के खेल के लिए एक नई विरासत कायम करेगा. उन्होंने कहा, “आईसीसी के साथ काम करना और नया एंथम सॉन्ग रिलीज करना एक गौरवपूर्ण एहसास रहा. इस एंथम सॉन्ग से एकता को बढ़ावा मिलेगा.”

कब होगा ICC का अगला इवेंट

ICC का अगला इवेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 होगा, जिसकी मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए कर रहे होंगे. 20 टीमों से सुसज्जित यह टूर्नामेंट 1 जून से शुरू होगा और इसका फाइनल 29 जून को खेला जाएगा. आगामी वर्ल्ड कप में 20 टीमों को पांच-पांच टीमों के 4 ग्रुप में बांटा गया है. भारतीय टीम ग्रुप ए में मौजूद है, जिसमें पाकिस्तान, कनाडा, यूएसए और आयरलैंड मौजूद हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular