Homeउत्तर प्रदेशकानपुर देहात में एक परिवार के लिए घर का खाना बना काल,...

कानपुर देहात में एक परिवार के लिए घर का खाना बना काल, 7 लोग बीमार

कानपुर देहात में एक ही परिवार के 8 लोगों की फूड पॉइजनिंग से तबियत खराब हो गई. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. इस दौरान सबसे छोटी बच्ची मौत हो गई. परिवार को लोग जब तक कुछ समझ पाते एक-एक करके सबकी तबियत बिगड़ने लगी और घर में कोहराम मच गया.

गांव वालों ने आनन फानन में पूरे परिवार को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद सबसे छोटी बच्ची साक्षी (7) को मृत घोषित कर दिया. परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज चल रहा है. बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिवार के बेबसी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 7 से 38 साल तक के सभी बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए.

दरअसल, कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले इस परिवार के लिए शाम का खाना काल बन गया. बताया जा रहा है कि परिवार के लोग खाना खा ही रहे थे कि इसी दौरान सबसे छोटी बच्ची साक्षी को पेट दर्द की शिकायत हुई. घर के बड़े सदस्य जैसे बच्ची को अस्पताल ले जाने के लिए तैयार होने लगे, अचानक उनकी भी तबियत खराब होने लगी.

देखते ही देखते ही इस परिवार के सभी सदस्य पेट दर्द से कराहने लगे. जिसके बाद पड़ोसियों ने सभी लोगों को अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने चिकित्सीय परीक्षण के बाद 7 साल की मासूम को मृत घोषित कर दिया, जबकि परिवार को बाकी सदस्यों का इलाज चल रहा है.

मंगलपुर क्षेत्र के गांव में रहने वाले गौरीशंकर अपने तीन बेटों सुनील, कुलदीप और राकेश, बहू पूजा और उनके चार बच्चों के साथ रहते हैं. बच्चों की उम्र 6 से 10 साल के बीच है. खाने के दौरान ही 7 साल की साक्षी की तबियत अचानक ज्यादा खराब होने से उसकी मौत हो गई.

इस दौरान परिवार के अन्य सदस्यों के पेट में दर्द, दस्त और उल्टी होने लगी. इस परिवार के सभी सदस्यों की तबियत बिगड़ने के कारण आलम यह कि मासूम के शव का अंतिम संस्कार करने वाला भी कोई नहीं है.

घटना के बाद सभी को झींझक सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर शिरोमणि ने बताया की सभी की तबियत फूड पॉइजनिंग की वजह से हुई, जिसमें खाना खाने के बाद शरीर में जहर बन गया. इसका असर एक बच्चे पर ज्यादा हुआ और उसकी मौत हो गई है. उन्होंने बताया की मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular