Homeउत्तर प्रदेशयूपी में कितनी सीटें जीतेगा INDIA अलायंस? राहुल गांधी ने कानपुर में...

यूपी में कितनी सीटें जीतेगा INDIA अलायंस? राहुल गांधी ने कानपुर में कर दिया बड़ा खुलासा

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में साथ चुनाव लड़ रहे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं ने शुक्रवार को राज्य के दो जिलों में रैलियां की. अलायंस की पहली रैली कन्नौज में हुई. कन्नौज से सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं दूसरी सभा कानपुर में हुई. इस सीट से कांग्रेस के आलोक मिश्रा प्रत्याशी हैं.

अखिलेश ने किया था ये दावा
हालांकि राहुल गांधी का यह ऐलान अखिलेश के उस दावे से बिल्कुल अलग है जिसमें वह कह रहे थे कि सपा और कांग्रेस 79 सीटें जीतेगी और 1 सीट पर लड़ाई होगी. माना जा रहा है कि अखिलेश वाराणसी सीट पर लड़ाई का दावा कर रहे थे. चुनाव शुरू होने से लेकर अब तक अखिलेश हर मौके पर कहते रहे हैं कि सपा, कांग्रेस और पीडीए के लोग राज्य में अलायंस को 79 सीटें जीताएंगे.

वहीं राहुल गांधी ने कई मौकों पर यह दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी देश भर में 180 सीटों पर सिमट जाएगी. यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणमों मतदान होगा. इसमें से तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं. बाकी चार के लिए 13 मई, 20 मई, 25 मई  और 1 जून को मतदान होगा. वहीं चार जून को परिणाम आएंगे.साल 2019 के चुनाव में कांग्रेस यूपी में सिर्फ 1 सीट पर जीती थी वहीं सपा ने पांच सीटें हासिल की थी

RELATED ARTICLES

Most Popular