Homeनई दिल्लीस्वाति मालीवाल के मामले में निर्भया की मां बोलीं, 'अगर इतनी पावरफुल...

स्वाति मालीवाल के मामले में निर्भया की मां बोलीं, ‘अगर इतनी पावरफुल महिला

स्वाति मालीवाल के मामले में निर्भया की मां आशा देवी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि स्वाति मालीवाल के साथ बहुत गलत हुआ है. उन्होंने कहा कि वो स्वाति मालीवाल को अच्छे से जानती हैं. कई बार उनसे मुलाकात हुई है. उनके साथ बहुत काम भी किया है. उन्होंने हमारे केस में भी मदद की.

आशा देवी ने कहा आगे, “मैंने कई महिलाओं का केस उनसे डिसकस किया है. उन्होंने जितना हो सके मदद की है…अगर इतनी पावरफुल महिला सुरक्षित नहीं हैं तो आम महिलाएं कैसे सुरक्षित हो सकती हैं.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “आज की तारीख में किसी बच्ची के साथ कुछ होता है तो दस जगह धक्के खाओ. इंसाफ तो बहुत सालों तक दूर की बात है. वादा करना अलग चीज है उस पर काम करना अलग चीज है. किसी के साथ कोई केस हो गया और उसमें फांसी की सजा हो भी जाती है तो फांसी होती नहीं है. इसे मैंने बहुत नजदीक से देखा है.”

आशा देवी ने ये भी कहा, “दिल्ली जेल मैन्यूअल में कहीं भी महिलाओं के अधिकार दिखाए ही नहीं गए हैं. उनको (आरोपी) को अधिकार है कि जब मन करे वो अप्लाई करें या न करें. उन्हें कोई कहेगा नहीं. अगर किसी को फांसी की सजा हुई है और दस साल बीत गए तो इसका फायदा मुजरिम को मिलेगा, विक्टिम को नहीं. ये गलती सरकार की है, जो कोर्ट में बैठे हैं उनकी है.”

RELATED ARTICLES

Most Popular