Homeखेल कूदओलंपिक से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल हो गए नीरज...

ओलंपिक से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल हो गए नीरज चोपड़ा?

भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने बताया कि वह ओलंपिक की तैयारियों में लगे हुए हैं. लेकिन उससे पहले नीरज ने ओस्ट्रावा को लेकर बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि वह उसमें हिस्सा नहीं लेंगे. क्या वह चोटिल हो गए हैं? इस बारे में नीरज चोपड़ा ने खुद सोशल मीडिया के ज़रिए जानकारी शेयर की.

नीरज ने चोट को लेकर सावधानी दिखाते हुए ओस्ट्रावा टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला किया. नीरज ने इस बारे में खुद सोशल मीडिया के ज़रिए जानाकीर साझा की है. उन्होंने बताया कि वह ओलंपिक को मद्दे नज़र रखते हुए किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं.

सोशल मीडिया पोस्ट में नीरज ने बताया कि हाल ही में एक थ्रोइंग सेशन के बाद, मैंने ओस्ट्रावा में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया. क्योंकि मुझे एडिक्टर (जांघ का ऊपरी हिस्सा) में कुछ महसूस हुआ. मुझे पहले भी इसमें दिक्कत हुई थी और इस स्टेज पर इसे पुश करने से इंजरी हो सकती है. यह साफ कर देना चाहता हूं कि मैं चोटिल नहीं हूं लेकिन मैं ओलंपिक वाले साल में कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता इसलिए फैसला लेना पड़ा. एक मैं पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगा, तो फिर टूर्नामेंट्स में वापस आ जाऊंगा.

हाल ही में जीता था गोल्ड 

हाल ही में भुवनेश्वर में हुए फेडरेशन कप के इवेंट में नीरज ने 15 मई को गोल्ड जीता था. उन्होंने 82.27 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. सावधानी बरतते हुए नीरज ने फेडरेशन कप में ज़्यादा ज़ोर नहीं लगाया था. उन्होंने आखिरी के दो थ्रो नहीं किए थे. नीरज चोपड़ा और भारत के किशोर जेना पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं.

बता दें कि फेडरेशन कप से पहले नीरज से डायमंड लीग में हिस्सा लिया था, जो दोहा में खेली गई थी. डायमंड लीग में नीरज दूसरे नंबर पर रहे थे. उन्होंने छठी कोशिश में 88.36 मीटर का थ्रो किया था. लीग में चेक रिरिपब्लिक के जैकब वाडलेच पहले नंबर पर रहे थे, जिन्होंने 88.38 मीटर का थ्रो किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular