Homeखेल कूदइंडिया बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच: रोहित, कोहली और गिल सस्ते में हुए...

इंडिया बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच: रोहित, कोहली और गिल सस्ते में हुए आउट

दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ में आज बांग्लादेश ने चेन्नई में भारत के टॉप ऑर्डर को सस्ते में चलता कर दिया. सलामी बल्लेबाज़ और कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली के साथ शुभमन गिल ने अपने प्रशंसकों को निराश किया है.

रोहित शर्मा और कोहली छह-छह बनाकर आउट हुए तो शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल पाए. यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत पारी संभालने की कोशिश कर रहे हैं.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया और यह फ़ैसला उसके हक़ में जाता दिख रहा है.बांग्लादेश के तेज़ गेंदबाज़ हसन महमूद ने तीनों ही विकेट लिए हैं. नजमुल हुसैन शांटो की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम एक ख़्वाब के साथ भारत आई है.

अब तक 13 टेस्ट मैचों में 11 हार और एक भी जीत न मिलने के बाद बांग्लादेश टीम पहली बार भारत के ख़िलाफ़ जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी.

पाकिस्तान को उन्हीं की ज़मीन पर दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ में हराने के बाद टीम का हौसला बढ़ा हुआ है.नवंबर 2000 में भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका में पहला टेस्ट खेला गया था. सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत ने मेज़बान टीम को नौ विकेट से हराया था.

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, अकाश दीप, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेशी टीम- शादमन इस्लाम, ज़ाकिर हसन, नजमुल होसैन शांतो (कप्तान), मोनिमुल हक़, मुशफ़ीक़ुर रहीम, शकिब अल हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), मेहदी हसन मिराज़, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राना

RELATED ARTICLES

Most Popular