Homeखेल कूदटी20 विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ी फ्लॉप, फॉर्म में लौटे ऑस्ट्रेलियाई

टी20 विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ी फ्लॉप, फॉर्म में लौटे ऑस्ट्रेलियाई

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कई टीमों ने अपने-अपने स्क्वॉड का एलान कर दिया है. विश्व कप के लिए भारतीय टीम का भी एलान हो चुका है. लेकिन टीम का एलान होते ही भारतीय खिलाड़ी फ्लॉप होते दिख रहे हैं. दूसरी तरफ वर्ल्ड कप करीब आता देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फॉर्म में लौट रहे हैं. विश्व कप से पहले भारतीय प्लेयर्स का फ्लॉप होना बड़ी मुश्किल साबित हो सकता है.

ऑस्ट्रेलिायई खिलाड़ियों का फॉर्म में लौटना न सिर्फ भारत बल्कि टी20 विश्व कप में खेलने वाली टीमों के लिए बड़ी खतरे की घंटी साबित हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम  किया था. अब ऐसे में कंगारू टीम टी20 विश्व कप के लिए प्रबल दावेदारों में से एक हो सकती है.

फेल हुए भारतीय, फॉर्म में लौटे कंगारू प्लेयर्स 

भारतीय प्लेयर्स: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का एलान होने के बाद, टीम में चुने गए खिलाड़ियों का आईपीएल में फ्लॉप शो शुरू हो गया. सबसे पहले तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा फ्लॉप नज़र आए. हालांकि रोहित पहले भी आईपीएल में फ्लॉप ही दिख रहे थे. विश्व कप के लिए टीम का चयन होने के बाद केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में सिर्फ रोहित शर्मा 11 रन ही बना सके. इससे पहले लखनऊ के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान ने सिर्फ 4 रन बनाए थे.

इसके अलावा संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे तो टी20 वर्ल्ड कप का एलान होने के बाद ज़ीरो पर ही आउट हो गए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने लखनऊ के खिलाफ सिर्फ 10 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी फ्लॉप हुए, जो पंजाब के खिलाफ सिर्फ 2 रन पर आउट हुए और बॉलिंग में कोई विकेट नहीं चटका सके.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी: विश्व कप के लिए हुए टीम के एलान के बाद सबसे पहले तो मिचेल स्टार्क फॉर्म में नज़र आए. अब तक पूरे सीज़न में फ्लॉप साबित होने वाले केकेआर के मिचेल स्टार्क ने मुंबई के खिलाफ मैच में सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे.

इसके अलावा लखनऊ के लिए खेलने वाले मार्कस स्टोइनिस ने मुंबई के खिलाफ 62 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभाल रहे पैट कमिंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार बॉलिंग करते हुए 34 रन खर्च 2 विकेट चटकाए थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular