HomeUncategorizedकैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना को लेकर पीएम मोदी...

कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना को लेकर पीएम मोदी से लगाई गुहार

पिछले साल जुलाई में सियाचीन में अपने साथियों को बचाते हुए जान गंवाने वाले कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने नरेंद्र मोदी सरकार से अग्निवीर स्कीम को ‘तुरंत रद्द’ करने की मांग की है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पांच जुलाई को कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह और पत्नी स्मृति सिंह को शांति काल में देश के दूसरे सबसे बड़े गैलेंट्री अवॉर्ड कीर्ति चक्र प्रदान किया था.

मंजू और उनके पति रवि प्रताप सिंह ने मंगलवार को रायबरेली में प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाक़ात की थी.

मंजू ने पत्रकारों से कहा, “अग्निवीर योजना के बारे में राहुल से हमने बात की. हम गंभीरता से मानते हैं कि इस स्कीम पर तुरंत पाबंदी लगनी चाहिए. मैंने मौजूदा सरकार से भी इस स्कीम को रद्द करने और जो अग्निवीर के रूप में सेना में शामिल हुए उन्हें सभी सुविधाएं देने की मांग की है.”

उन्होंने कहा, “मैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिल चुकी हूं. हमारे इस नज़रिए के प्रति उन्होंने सकारात्मक रुख़ दिखाया है.”इमेज कैप्शन,आर्मी चीफ़ जनरल उपेंद्र द्विवेदी और एडब्ल्यूडब्ल्यूए सुनीता द्विवेदी ने कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह से छह जुलाई को मुलाक़ात की

उन्होंने कहा, “मैं हाथ जोड़कर सरकार से अपील करती हूं कि वो अग्निवीर स्कीम को बंद करे. यह केवल चार साल के लिए है और यह सही नहीं है. पेंशन, कैंटीन और एक सैनिक को मिलने वाली अन्य सुविधाएं दी जानी चाहिए.”

18वीं लोकसभा के पहले सत्र में लोकसभा में यह मुद्दा उठा था और राहुल गांधी ने इस स्कीम को रद्द करने की मांग की थी.

19 जुलाई 2023 को सियाचीन में सेना के ठिकाने पर आग लग गई थी.आर्मी मेडिकल कोर में मेडिकल अधिकारी कैप्टन अंशुमान अपने साथियों को बचाने के बाद जीवनरक्षक दवाएं निकालने की कोशिश करते हुए जान गंवा बैठे थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular