Homeउत्तर प्रदेशअयोध्या में पूर्व BJP नेता को मायावती ने बनाया प्रत्याशी, सपा और...

अयोध्या में पूर्व BJP नेता को मायावती ने बनाया प्रत्याशी, सपा और बीजेपी की बढ़ा टेंशन

लोकसभा चुनाव से पहले दलबदल का सिलसिला जारी है. अब उत्तर प्रदेश में अंबेडकरनगर से भारतीय जनता पार्टी के नेता सच्चिदानंद पांडेय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के स्लोगन- ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ के साथ फोटो भी पोस्ट की.

जानकारी के मुताबिक बसपा ने उन्हें अयोध्या का प्रभारी नियुक्त किया है. फेसबुक पेज पर सच्चिदानंद ने लिखा-  ‘प्रभारी, 54 लोकसभा क्षेत्र अयोध्या’. इन सबके बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि बसपा, सच्चिदानंद पांडेय को  फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बना सकती है.  बीजेपी से इस्तीफा देते हुए पांडेय ने अपनी चिट्ठी में लिखा था- कि मुझे अब पार्टी में घुटन हो रही है. ऐसे में मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.

इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने लल्लू सिंह और समाजवादी पार्टी-कांग्रेस अलायंस ने अवधेश प्रसाद पर भरोसा जताया है. फैजाबाद में बसपा द्वारा ब्राह्मण चेहरा उतारने से अन्य दलों के लिए लड़ाई कठिन हो जाएगी.

बीजेपी को भेजे इस्तीफे में क्या कहा?

पांडेय ने अपने इस्तीफे में कहा- डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को अपना आदर्श मानकर बाल्यकाल से ही मैंने भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्यता ग्रहण की और निरंतर एक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी की सेवा करता चला आ रहा रहा हूँ, परंतु पूर्व की और अब की भाजपा में सब कुछ बदल चुका है, जिसमें कार्यकर्ताओं को बढ़ाने, उन्हें सम्मान देने और आगे बढ़ाने के बजाय पार्टी प्यातित और धनबल से परिपूर्ण लोगों को ही तवज्जो देती है.

उन्होंने लिखा- पार्टी जिस सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की बात करती है असल वह महज़ एक जुमला मात्र ही बनकर रह गया है, जबकि धरातल पर न तो इस नीति का कोई क्रियान्वन है और न ही विचारधारा में कहीं इसका असर ! जिसका प्रतिफल यह है कि जनपद के दलित-पिछड़े, अल्पसंख्यक और सामान्य सहित सभी वर्ग हतप्रभ और नाखुश हैं, और आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को इसका परिणाम देखने को मिलेगा .

त्र्यम्बक तिवारी को भेजी चिट्ठी में पांडेय ने लिखा- अतएव अपने मुद्दों से भटकी भाजपा के साथ अब मुझे पार्टी में बने रहने पर घुटन महसूस हो रही है, जिस कारण मैं अपनी भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से आज अपना इस्तीफा आपको प्रेषित कर रहा हूँ.

RELATED ARTICLES

Most Popular