Home खेल कूद गुस्से में हेलमेट-पैड पहने ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे एमएस धोनी, तभी मैदान में हुआ ‘धमाका’

गुस्से में हेलमेट-पैड पहने ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे एमएस धोनी, तभी मैदान में हुआ ‘धमाका’

0
गुस्से में हेलमेट-पैड पहने ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे एमएस धोनी, तभी मैदान में हुआ ‘धमाका’

दुनिया भर के करोड़ों फैंस आईपीएल 2024 में बीती रात एमएस धोनी की बल्लेबाजी देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हालांकि गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेपॉक में ऐसा नहीं हुआ। 19वें ओवर में जब 184 के स्कोर पर शिवम दुबे के रूप में टीम को चौथा झटका लगा तो हर किसी को एमएस धोनी का इंतजार था। मगर ऐसा हुआ नहीं। अपनी पहली पारी खेलने उतरे 20 साल के युवा बल्लेबाज समीर रिजवी को प्रमोट किया गया फिर रविंद्र जडेजा क्रीज पर पहुंच गए। इसके तुरंत बाद ड्रेसिंग रूम में कैमरा धोनी की ओर घूम गया, जिनके हाथ में बल्ला था और वह हेलमेट पहनकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। माही तो धीरे-धीरे ग्राउंड की ओर जाना भी शुरू कर चुके थे कि तभी ‘मैदान’ पर धमाका हो गया।

समीर रिजवी की धमाकेदार शुरुआत

चंद महीने पहले हुए मिनी ऑक्शन मेंचेन्नई सुपरकिंग्स ने उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले समीर रिजवी को जब 8.4 करोड़ की कीमत देकर अपने साथ जोड़ा था। जब शिवम दुबे 23 गेंद में 51 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए तो दर्शक एमएस धोनी को देखने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन मैदान पर रिजवी आए। इस युवा बल्लेबाज ने हालांकि आते ही समां बांध दिया और अपने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर खतरनाक लेग स्पिनर राशिद खान को छक्का मारा।

गुजरात की पहली हार

मुकाबले की बात करें तो अपने घर पर चेन्नई सुपरकिंग्स की इस सीजन की लगातार दूसरा मैच जीत थी। ओपनिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को हराने के बाद बीती रात गुजरात टाइंटस को भी 63 रन से मुंह की खानी पड़ी। चेन्नई ने अपने मिडिल ऑर्डर की नई जान बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे (51 रन, 23 बॉल, 2 फोर, 5 सिक्स) के आईपीएल करियर की सातवीं अर्धशतकीय पारी के दम पर छह विकेट पर 206 का मजबूत टोटल बनाया। जवाब में गुजरात की टीम आठ विकेट पर 143 रन तक ही पहुंच सकी।