Homeदेश विदेशसंबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ और मोदी भक्त वाले बयान से ख़फ़ा...

संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ और मोदी भक्त वाले बयान से ख़फ़ा हुए नवीन पटनायक

बीजेपी नेता और ओडिशा के पुरी से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी संबित पात्रा की एक टिप्पणी के बाद ओडिशा और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया दी है.

संबित पात्रा का एक वीडियो सोमवार को वायरल हुआ, जिसमें वह ओड़िया भाषा में ‘भगवान जगन्नाथ को पीएम मोदी का भक्त’ बता रहे हैं. हालांकि, आलोचना के बाद संबित पात्रा ने इसे अपनी भूल बताया है और माफ़ी मांगी है.

संबित पात्रा के इस बयान पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा, “महाप्रभु को किसी अन्य इंसान का भक्त बताना भगवान का अपमान है. इसने दुनियाभर में रह रहे करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और ओडिशा के लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाया है. भगवान ओड़िया अस्मिता का सबसे बड़ा प्रतीक हैं. महाप्रभु को किसी इंसान का भक्त बताना बिल्कुल निंदनीय है.”

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है, “मैं बीजेपी के पुरी लोकसभा उम्मीदवार के दिए बयान की कड़ी निंदा करता हूं और बीजेपी से भगवान को किसी भी राजनीतिक बयानबाज़ी से ऊपर रखने की अपील करता हूं. ऐसा करके आपने ओड़िया अस्मिता को गहरी चोट पहुंचाई है और ओडिशा के लोग इसे लंबे समय तक याद रखेंगे.”

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी नवीन पटनायक के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा है, “मैं बीजेपी के इस बयान की कड़ी निंदा करता हूं. इन्होंने ख़ुद को ईश्वर से ऊपर सोचना शुरू कर दिया है. ये अहंकार की पराकाष्ठा है. भगवान को मोदी जी का भक्त बताना, भगवान का अपमान है.”

इस बीच बीजेपी नेता संबित पात्रा ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि उनसे भूल हुई है. उन्होंने गलती से उल्टा कह दिया है. इस भूल की सुधार के लिए वह अगले तीन दिनों तक उपवास करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular