Home उत्तर प्रदेश CAA लागू होने पर नेहा सिंह राठौर की तीखी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

CAA लागू होने पर नेहा सिंह राठौर की तीखी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

0
CAA लागू होने पर नेहा सिंह राठौर की तीखी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लागू कर दिया है. इसके लिए सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इसके लिए पोर्टल भी तैयार है. इस पोर्टल पर नागरिकता पाने के लिए आवेदन किया जा सकता है. वहीं सीएए लागू होने के बाद भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर ने प्रतिक्रिया दी है.

बता दे कि नेहा सिंह राठौर ने कहा, ‘वो CAA की बात करेंगे, तुम इलेक्टोरल बॉण्ड पर अड़े रहना.’ हालांकि बीते लंबे वक्त से भोजपुरी सिंगर बीजेपी सरकार को उसकी नीतियों पर घेरती रही हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था, ‘देश को बधाई. सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि SBI को इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी कल तक देनी होगी. जो पहले विदेशी बैंकों से कालाधन लाने के दावे करते थे, वो आज अपने कालेधन का हिसाब SBI से बाहर नहीं आने दे रहे.’

बेरोज़गारी और मंहगाई से फर्क नहीं पड़ता

उन्होंने कहा था, ‘इनकी प्राथमिकता सूची में आपके मुद्दे कहाँ होंगे? इनको देशभर में फैली बेरोज़गारी और मंहगाई जैसी समस्याओं से कितना फ़र्क़ पड़ता होगा? आपकी दाल-रोटी या आपके बच्चे की पढ़ाई और स्वास्थ्य के मुद्दे से इनको कितना मतलब होगा?’ सिंगर ने सोशल मीडिया पर किए गए इस पोस्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी शेयर की थी.

सीएए उन उद्देश्यों को पूरा करने जा रहा है, जो सरकार ने 11 दिसंबर, 2019 को संसद में विधेयक पारित करते समय निर्धारित किए थे. नागरिकता अधिनियम, 1955 (1955 का 57) भारतीय नागरिकता के अधिग्रहण और निर्धारण के लिए अधिनियमित किया गया था. ऐतिहासिक रूप से भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश वाले क्षेत्रों के बीच आबादी का सीमा पार प्रवास लगातार होता रहा है.