Homeदेश विदेशपीएम मोदी के संबोधन पर जयराम रमेश बोले- 'कुछ भी नया नहीं,...

पीएम मोदी के संबोधन पर जयराम रमेश बोले- ‘कुछ भी नया नहीं, विषय भटकाने वाली बात कही’

18वीं लोकसभा के पहले सत्र से पहले पीएम मोदी के संबोधन पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि पीएम मोदी के संबोधन में कुछ भी नया नहीं है और उन्होंने हमेशा की तरह विषय भटकाने वाली बात कही.पीएम मोदी ने कहा कि देश चलाने के लिए सहमति बहुत ज़रूरी होती है और हमारी कोशिश होगी कि सबकी सहमति लेकर मां भारती की सेवा करें.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “18वीं लोकसभा का कार्यकाल शुरू हो रहा है. इस अवसर पर जैसा कि सामान्य रूप से होता है, लोकसभा चुनाव में ज़बरदस्त व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक हार का सामना करने वाले नॉन बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री ने संसद के बाहर ‘देश के नाम संदेश’ दिया. अपने संदेश में उन्होंने कुछ भी नया नहीं कहा. हमेशा की तरह विषय से भटकाने वाली बातें कही.”

“उनकी बातों से ऐसा लगा नहीं कि वह सही मायने में जनादेश का अर्थ समझ रहे हैं. वह वाराणसी में भी संदिग्ध और संकीर्ण अंतर से जीते हैं. वह किसी भी तरह के भ्रम में न रहें. इंडिया जनबंधन उनसे पूरे कार्यकाल का हिसाब लेगा. वह पूरी तरह से बेनक़ाब हो चुके हैं.”

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा, ”जब देश की जनता ने तीसरे कार्यकाल के लिए एक सरकार पर मुहर लगाई है. मैं देश की जनता का आभार व्यक्त करता हूं. सरकार चलाने के लिए बहुमत होता है. पर देश चलाने के लिए सहमति बहुत ज़रूरी होती है. हमारी कोशिश होगी कि सबकी सहमति लेकर मां भारती की सेवा करें.”पीएम मोदी ने अपने संबोधन में 25 जून 1975 को आपातकाल लगाए जाने का भी ज़िक्र किया.
RELATED ARTICLES

Most Popular