Homeदेश विदेशइंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने पर जीतू पटवारी ने...

इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने पर जीतू पटवारी ने कहा- ये लोकतंत्र पर ख़तरा

इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन मंगलवार को वापस ले लिया. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके बताया है कि अक्षय कांति बम बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

इंदौर सीट पर 13 मई को मतदान होना है. 25 अप्रैल नामांकन भरने की आखिरी तारीख थी. ऐसे में अब इस सीट पर कांग्रेस का कोई प्रत्याशी ही नहीं है.

इस मामले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि ‘ये लोकतंत्र पर ख़तरा है कि बिना वोट के जन प्रतिनिधि बनेंगे.’

जीतू पटवारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा- “इंदौर के लोगों को सोचना चाहिए कि लोकतंत्र क्यों खतरे में है. हमें ऐसी परिस्थिति में क्या करना है, इसकी विस्तृत रणनीति बनाएंगे. मेरे पत्रकार साथी, आप लोग हमारी आलोचना करेंगे कि कांग्रेस प्रत्याशी ने ऐसा कर लिया और ऐसा करना आपका अधिकार है. लेकिन ये भी सोचना होगा कि बिना वोट के जनप्रतिनिधि बनेंगे तो क्या होगा इस शहर का.”

“गुंडे बदमाश सरकार के संरक्षण में उगाही करेंगे, प्लॉटों पर कब्ज़ा करेंगे. जब आदमी अहंकार से परिपूर्ण हो जाएगा तो आपको (पत्रकारों) भी लिखने नहीं दिया जाएगा, जैसा कि हम होते देख रहे हैं. ये एक सीट के प्रत्याशी का नामांकन वापस नहीं हुआ है बल्कि ये इंदौर के लोकतंत्र का चीरहरण है.”

बीते सप्ताह गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी के मुकेश दलाल चुनाव होने से पहले ही जीत गए थे.उनके ख़िलाफ़ कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का पर्चा रद्द हो चुका था और बाकी निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए थे. इसलिए उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular