Homeदेश विदेशअसम में चक्रवाती तूफान रेमल से एक छात्र की मौत, 12 अन्य...

असम में चक्रवाती तूफान रेमल से एक छात्र की मौत, 12 अन्य घायल

चक्रवाती तूफान रेमल के कारण मंगलवार को तेज हवाओं के साथ लगातार जारी बारिश से असम में कई जगहों पर नुकसान पहुंचा है. रेमल तूफान से एक छात्र की जान चली गई और कई अन्य घायल हुए हैं. राज्य सरकार के एक आदेश के बाद कई जिलों में सरकारी दफ्तर और स्कूल 29 मई को बंद रखने की घोषणा की गई है.

मोरीगांव जिले में तूफान के कारण एक विशाल पेड़ उखड़ कर टेम्पो पर गिरने से एक 17 वर्षीय छात्र की जान चली गई. यह घटना तब हुई जब वह छात्र आज सुबह स्कूल जा रहा था. मृतक छात्र की पहचान कौशिक बोरदोलोई एम्फी के रूप में की गई है.

इससे पहले ढेकियाजुली में एक स्कूल बस पर यूकेलिप्टस का एक बड़ा पेड़ गिरने से 12 छात्र घायल हो गए.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य की स्थिति पर जानकारी देते हुए एक्स हैंडल पर लिखा, ”चक्रवात रेमल ने असम को प्रभावित किया है, जिससे कई क्षेत्रों में तूफान आया है. दुखद बात यह है कि मारीगांव में एक छात्र कौशिक बोरदोलोई एम्फी (17) की मौत हो गई है और ढेकियाजुली में पेड़ गिरने से 12 छात्र घायल हुए है.”

”गुवाहाटी में कॉटन यूनिवर्सिटी और ज्योति चित्रबन जैसी जगहों पर पेड़ उखड़ गए, जिससे लोगों या इमारतों को कोई नुकसान नहीं हुआ. गुवाहाटी समेत निचले असम में बिजली आपूर्ति बाधित है.हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं और सभी से स्थिति स्थिर होने तक घर के अंदर रहने का अनुरोध करते हैं.”

RELATED ARTICLES

Most Popular