Homeदेश विदेशछिंदवाड़ा में एक ही परिवार के आठ लोगों की हत्या, हमलावर ने...

छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के आठ लोगों की हत्या, हमलावर ने ली अपनी जान: पुलिस

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर परिवार के आठ लोगों की हत्या कर फांसी लगा ली. यह घटना तामिया तहसील के बोदल कछार गांव की है.

पुलिस इस घटना की जांच कर रही है, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि किस वजह से व्यक्ति ने इस घटना को अंजाम दिया. छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री के मुताबिक़, इस व्यक्ति की मानसिक स्थिति ठीक नही थी और उसका इलाज भी चल रहा था.

पुलिस के मुताबिक़, “दिनेश ने सबसे पहले अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से वार किया. उसके बाद उसने मां, बहन, भाई, भाभी और दो भतीजियों और भतीजे की हत्या की. दिनेश ने अपने ताऊ के बेटे पर भी हमला किया, जो घायल हैं. घटनास्थल से कुछ ही दूर एक पेड़ से उसका शव लटकता हुआ मिला.”

दिनेश की शादी 21 मई को ही हुई थी.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि ”यह घटना दु:खद है, ऐसी घटना सभी को झकझोर देती है. दु:ख की इस घड़ी में मैं प्रभावित परिवार के साथ हूं. इस घटना की जांच कराएंगे.”

मुख्यमंत्री ने मंत्री संपतिया उइके जी को छिंदवाड़ा जाने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रारंभिक जांच में नवयुवक मानसिक रूप से बीमार बताया गया है. मुझे इस बात का बहुत दु:ख है. शोक की इस घड़ी में सरकार मदद करेगी.”

वहीं, इस मामले के सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने एक्स पर लिखा, ”मध्य प्रदेश सरकार से घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग करता हूं.”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा है कि मध्य प्रदेश जंगलराज की पराकाष्ठा को पार कर चुका है.

उन्होंने कहा, “गरीबी, बेरोज़गारी और आर्थिक तंगी ने बड़ी संख्या में परिवारों को तनाव और अवसाद में धकेल दिया है. महंगाई ने ग्रामीण इलाक़ों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है.”

RELATED ARTICLES

Most Popular