Homeउत्तर प्रदेशप्रेमानंद महाराज की बिगड़ी तबीयत, जानें अपडेट

प्रेमानंद महाराज की बिगड़ी तबीयत, जानें अपडेट

वृंदावन के संत प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद अब उनकी हेल्थ को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. प्रेमानंद महाराज की तबीयत में अब सुधार हैं. आज सुबह वो दर्शन के लिए निकले थे, इसके साथ उन्होंने अपनी दिनचर्या के काम भी किए हैं.

प्रेमानंद महाराज का स्वास्थ्य अब ठीक है, अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ अपडेट के मुताबिक प्रेमानंद महाराज ठीक है. उन्होंने सुबह उठकर अपनी दिनचर्या के हिसाब से काम किया. सुबह परिक्रमा की और आश्रम पहुंचकर लोगों को दर्शन भी दिए. इस दौरान उन्हें ईश्वर के भजन भी गाए. डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत अब खतरे से बाहर है.

संध्या आरती के समय बिगड़ी तबीयत

शुक्रवार को प्रेमानंद महाराज अपने आश्रम में स्थित मंदिर में जब आरती कर रहे थे, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी. उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद आश्रम में उनके शिष्यों ने प्रेमानंद महाराज को वृंदावन के रामकृष्ण मिशन सेवा आश्रम अस्पताल ले गए जहां उन्हें इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया था.

इस खबर के आने के बाद उनके अनुयायियों में हड़कंप मच गया था. वहीं प्रेमानंद महाराज की तबीयत बिगड़ने की ख़बर सुनकर बड़ी संख्या में उनके भक्त आश्रम में पहुंचना शुरू हो गए. तो वहीं हजारों की संख्या में उनके शिष्य अस्पताल भी पहुंच गए और उनके अच्छे स्वास्थ्य की ईश्वर से कामना करने लगे. डॉक्टरों ने तत्काल उनका इलाज शुरू किया और उनका चेक अप किया.

प्रेमानंद महाराज किडनी की बीमारी से पीड़ित है. उनकी दोनों किडनियां खराब है, जिसकी वजह से उनका रोजाना डायलिसिस होता है. इसकी वजह से उन्हें अक्सर कई तरह की दिक़्क़तों का सामना भी करना पड़ा है.  प्रेमानंद महाराज राधा रानी के अनन्य भक्त हैं और लाखों की संख्या में अनुयायी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular