Homeदेश विदेशप्रियंका गांधी वाड्रा ने नेतन्याहू पर साधा निशाना, कहा- ग़ज़ा में हो...

प्रियंका गांधी वाड्रा ने नेतन्याहू पर साधा निशाना, कहा- ग़ज़ा में हो रहा जनसंहार

इसराइली प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू के अमेरिकी कांग्रेस में दिए संबंधोन के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन पर निशाना साधा है.

उन्होंने सोशल मीडिया पर ग़ज़ा की स्थिति को लेकर टिप्पणी की और लिखा, “आम लोगों, माओं, पिताओं, डॉक्टरों, नर्सों, राहतकर्मियों, पत्रकारों, शिक्षकों, लेखकों, कवियों, वरिष्ठ नागरिकों और ग़ज़ा में हो रहे जनसंहार में मारे जा रहे हज़ारों बच्चों के बारे में बात करना ही काफी नहीं है.”

प्रियंका लिखा, “हर सही सोच वाले व्यक्ति की जिसमें इसराइल के वो सभी भी नागरिक शामिल हैं जो घृणा और हिंसा में यकीन नहीं करते हैं, ये नैतिक ज़िम्मेदारी है कि वो इसराइली सरकार के किए जा रहे जनसंहार की निंदा करें और ये रोकने के लिए उन पर दबाव बनाएं.”

उन्होंने लिखा, “उनकी हरकतें एक ऐसी दुनिया में अस्वीकार्य हैं जो सभ्यता और नैतिकता का दावा करती है. इसकी बजाय हम इसराइली प्रधानमंत्री की ऐसी तस्वीर देख रहे हैं जिसमें अमेरिकी कांग्रेस में खड़े होकर नेता उनके लिए तालियां बजा रहे हैं”

प्रियंका ने लिखा, “वो (इसराइली प्रधानमंत्री) इसे “बर्बरता और सभ्यता के बीच का टकराव कहते हैं.”

“वो बिल्कुल सही हैं, सिवाय इसके कि वो और उनकी सरकार बर्बर हैं और उनकी बर्बरता को पश्चिमी दुनिया के अधिकांश का समर्थन मिल रहा है. यह देखना वाकई शर्मनाक है.”

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाक़ात करने पहुंचे इसराइली पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित किया था.

उन्होंने कहा “हमारे दुश्मन आपके दुश्मन हैं. जब हम ईरान में लड़े, हम अमेरिका के सबसे अधिक कट्टर और हत्यारे दुश्मन से लड़ रहे थे.”

“हमारी लड़ाई आपकी लड़ाई है और हमारी जीत आपकी जीत होगी.”

इसके बाद अमेरिकी संसद में नेताओं ने खड़े होकर नेतन्याहू के लिए तालियां बजाईं. खड़े होने वालों में अधिकतर रिपब्लिकन नेता थे.

हालांकी अमेरीकी संसद की पूर्व स्पीकर और डेमोक्रेट नेता नेन्सी पेलोसी ने सोशल मीडिया पर इसकी निंदा की.

उन्होंने लिखा, “हाउस ऑफ़ चेम्बर्स में आज बिन्यामिन नेतन्याहू का भाषण, कांग्रेस को संबोधित करने के लिए आमंत्रित और सम्मानित किसी भी विदेशी राजनेता का अब तक का सबसे खराब भाषण था.”

RELATED ARTICLES

Most Popular